ट्रक में सवार होकर जा रहे 70 श्रमिक पुलिस हिरासत में

( Odisha News ) मेहनत-मजदूरी करके अपना और परिवार का पेट भरने वाले ( Police arrested labourers ) श्रमिक हर तरह से मुश्किल में हैं। एक ट्रक में सवार होकर जा रहे ऐसे ही 70 मजदूरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। झारसुगुडा जिले में पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन ( Violation of lock down ) करने पर यह कार्रवाई की।

By: Yogendra Yogi

Published: 28 Mar 2020, 10:56 PM IST

भुवनेश्वर: ( Odisha News ) मेहनत-मजदूरी करके अपना और परिवार का पेट भरने वाले ( Police arrested labourers ) श्रमिक हर तरह से मुश्किल में हैं। देशभर में लॉकडाउन ( Lock down news ) के कारण अपने घरों को लौटने के लिए साधन नहीं हैं, यदि चोरी-छिपे किसी वाहन से जाएं तो पुलिस खैर-खबर लेने मे पीछे नहीं है। एक ट्रक में सवार होकर जा रहे ऐसे ही 70 मजदूरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। झारसुगुडा जिले में पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर यह कार्रवाई की।

बिहार जा रहे थे श्रमिक
जानकारी के अनुसार ये सभी मजदूर बिहार जा रहे थे। पुलिस को शक हुआ तो उसने ट्रक को रोका। ट्रक थाना ब्रजराजनगर क्षेत्र के गांधी चौक से गुजर रहा था। इन्हें सबको ट्रक से उतारकर थाने ले जाया गया। मजदूरों का कहना है कि वो लोग पैदल ही बिना खाये पिये आ रहे थे। मजदूरों के अनुसार झारसुगुडा के बेलपहाड़ और ब्रजराजनगर से ट्रक पर चढ़े थे।

लॉकडाउन के उल्लंघन पर गिरफ्तार
पुलिस ने लॉकडाउन तोडऩे का ( Violation of Lock down ) केस रजिस्टडज़् किया है। ब्रजराजनगर थाने के पुलिस इंसपेक्टर दिलीपदास का कहना है कि जिलाधिकारी के निर्देश के अनुसार अगली कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि परिवहन और रुपए नहीं होने से सैकड़ों की संख्या में श्रमिक उड़ीसा से दूसरों राज्यों में अपने घरों के लिए पैदल ही जा रहे हैं। सैकड़ों किलोमीटर लंबे सफर के दौरान भूखे-प्यासे और सिर पर बोझ उठाए इन श्रमिकों के पास घर पहुंचने का दूसरा कोई रास्ता नहीं हैं।

Corona virus
Show More
Yogendra Yogi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned