scriptकोर्णाक सूर्य मंदिर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले अभिजीत ने विधानसभा समिति से ईमेल पर माफी मांगी | Abhijit apologize from the assembly committee,odisha update news | Patrika News
भुवनेश्वर

कोर्णाक सूर्य मंदिर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले अभिजीत ने विधानसभा समिति से ईमेल पर माफी मांगी

गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने जान का खतरा बताते हुए स्टे पाने को सुप्रीमकोर्ट तक दौड़ लगाई, पर सुप्रीमकोर्ट ने भी साफ कह दिया कि उसकी जगह तो जेल में है…

भुवनेश्वरOct 11, 2018 / 07:39 pm

Prateek

abhijit

abhijit

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): कोर्णाक सूर्य मंदिर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दिल्ली के पत्रकार अभिजीत अय्यर मित्रा ने विधानसभा की विशेषाधिकार हनन जांच समिति और विधानसभा अध्यक्ष को दो अलग-अलग ईमेल भेजकर टिप्पणी पर माफी मांगी। गुरुवार को उसे समिति ने हाजिर के लिए सम्मन भेजा था।

 

सदन की समिति ने उसे अपने समक्ष पेश होने का एक और मौका देते हुए अब 23 अक्टूबर को 11 बजे तलब किया है। अभिजीत ने न केवल कोर्णाक मंदिर पर अभद्र टिप्पणी की, बल्कि ओडिशा के विधायकों को भी बुद्धू कहा था। उसके खिलाफ कोर्णाक थाने में केस दर्ज कराया गया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने जान का खतरा बताते हुए स्टे पाने को सुप्रीमकोर्ट तक दौड़ लगाई, पर सुप्रीमकोर्ट ने भी साफ कह दिया कि उसकी जगह तो जेल में है।


अय्यर ने विधानसभा समिति को दो ई-मेल भेजी। इनमें कहा गया कि वह सदन के सदस्यों के लिए अपनी टिप्पणी के लिए माफी चाहता है। समझा जाता है कि तितली चक्रवात के चलते उसने न पहुंचने का बहाना बना लिया। अभिजीत की टिप्पणी को लेकर ओडिशा के राजनीतिक दलों में भारी रोष है। नेता विपक्ष नरसिंह मिश्र अभिजीत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन समिति के अध्यक्ष हैं।

 

सदन की समिति के सभी सदस्य सुबह 11 बजे उपस्थित हुए। उन्हें लगता था कि अय्यर आएगा। यह मामला सदस्यों के विशेषाधिकार का भी बनता है। उसे बीते हफ्ते पूछताछ के लिए पुलिस ने बुलाया था पर वह कोर्णाक थाने नहीं पहुंचा। उसने जान को खतरा बताकर सुरक्षा मांगी थी। अभिजीत अय्यर पर कोर्णाक मंदिर व जगन्नाथ मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर दो एफआईआर है। वह बीजेडी से सांसद रहे बैजयंत पंडा के मित्र हैं।

 

Home / Bhubaneswar / कोर्णाक सूर्य मंदिर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले अभिजीत ने विधानसभा समिति से ईमेल पर माफी मांगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो