scriptVIDEO: इस निराले अंदाज से प्रचार कर रहे पुरी से बीजेपी प्रत्याशी संबित पात्रा | BJP puri seat candidates sambit patra is doing attractive campaigning | Patrika News
भुवनेश्वर

VIDEO: इस निराले अंदाज से प्रचार कर रहे पुरी से बीजेपी प्रत्याशी संबित पात्रा

पुरी में संबित तीन बार के सांसद पिनाकी मिश्रा और कांग्रेस के सत्यप्रकाश नायक के मुकाबले चुनाव लड़ रहे हैं…

भुवनेश्वरApr 22, 2019 / 02:58 pm

Prateek

sambit patra

sambit patra

(पुरी,महेश शर्मा): पुरी संसदीय क्षेत्र का नतीजा चाहे जो हो, पर भाजपा नेता संबित पात्रा (पेशे से डाक्टर (सर्जन) विपक्ष की पोलिटिकल सर्जरी करने का काम कर रहे हैं। पात्रा के चुनाव प्रचार का निराला तरीका हर वर्ग को लुभा रहा है। वे अक्सर ट्रोल भी हो जाते हैं या फिर खुद ही ट्वीट करके चर्चा में आ जाते हैं। कभी पखाल भात, दालमा केले के पत्ते में खाकर लोगों का ध्यान खींच लेते हैं तो पहनावे को लेकर चर्चा में आ जाते हैं। वाकपटुक तो हैं हीं। एक दिन पहले ही की बात है। बॉलीवुड गाने तुम मिले, दिल खिले को तेलगू में मंच पर गाया, तो लोग झूम उठे। पुरी में तेलगू आबादी भी रहती है। यह गाना कुमार सानू और अलका याज्ञनिक ने फिल्म क्रिमिनल के लिए गाया है। संबित ने तुम मिले दिल खिले जब गाया, तो इसके सोशल मीडिया में वायरल होते ही एक झटके में 70 हजार से ज्यादा लोगों ने देख डाला। करीब 15 हजार से ज्यादा लाइक मिली। पुरी में संबित तीन बार के सांसद पिनाकी मिश्रा और कांग्रेस के सत्यप्रकाश नायक के मुकाबले चुनाव लड़ रहे हैं।

 

 

जगन्नाथ महाप्रभु की मूर्ति के साथ रोड शो, बूढ़ी मां के हाथ का खाना

टीवी डिबेट के बीजेपी के इस सुपर स्टार ने चुनाव मैदान में उतरते ही सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दीं। पहली बार 27 मार्च को पुरी में महाप्रभु जगन्नाथ की छोटी सी मूर्ति हाथों में लेकर रोड शो को निकल पड़े। बोले, इन्हीं के आशीर्वाद से लड़ रहा हूं। चुनाव आयोग तक शिकायत गई। इससे पहले वह आलोचना के केंद्र में तब आ गए जब उन्होंने एक गरीब परिवार के साथ बैठकर चूल्हे में बना भोजन किया। एक कौर खुद खाते थे, उसी थाली से एक कौर परिवार की बूढ़ी मां को खिलाते थे। यह वीडियो वायरल हुआ, तो विपक्ष ने उज्ज्वला योजना की ओडिशा में सफलता पर सवाल खड़े किए कि केंद्र सरकार घर-घर एलपीजी सिलेंडर का दावा कर रही है और बीजेपी का प्रत्याशी ऐसे घर में खा रहा है, जहां गैस ही नहीं है। गांव की महिलाएं आज भी धुएं में खाना पकाती हैं। संबित ओएनजीसी के निदेशक पद पर भी हैं। मीडिया ने इस घर की स्टोरी की, तो पता चला सिलेंडर है, पर बूढ़ी मां चूल्हे पर ही पकाती हैं। संबित पुरी में कभी धोती और गेरुआ कुर्ता पहने घूमते दिख जाते हैं, तो खोरदा में नदी या तालाब में गमछा लपेटे देखे जाते हैं। आसपास किसी वोटर के घर खाना भी खा लेते हैं। यही नहीं कभी वह किसी बूढ़ी मां के चरणों में साष्टांग प्रणाम करते दिख जाते हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ऐसे होती है दिन की शुरुआत

संबित की शुरुआत चाकुली (डोसा की तरह दिखने वाला ओडिया खाद्य पदार्थ) और घुगुनी (मटर) से होती है, तो कहीं पखाल भात खाते दिख जाते हैं। चूड़ा के साथ केला भी खाते हैं। वह कहते हैं कि गरीब परिवार से हूं। शौच के लिए बाहर भी जाता रहा हूं। वह कहते हैं कि प्रचार के लिए गांव में ही रहना है। वहीं की दिनचर्या के अनुसार चलना है। वह सोशल मीडिया में शेयर करना नहीं भूलते। नाश्ता-खाना सबकुछ जनता के साथ करता हूं। उनका कहना है कि क्षेत्र के रहने वालों के दुख-सुख जानना किसी भी प्रत्याशी का परमकर्तव्य है। चुनाव अभियान का अर्थ ही यही होता है। ओडिशा के जाजपुर जिला के रहने वाले संबित कहते हैं कि जो पुरी का प्रतिनिधित्व 15 साल से कर रहे हैं, वह 15 बार क्षेत्र में नहीं आए होंगे। सोशल मीडिया पर सक्रियता पर संबित पात्रा कह भी चुके हैं कि यह सशक्त माध्यम है। राज्य का युवा स्मार्ट है।

 

Home / Bhubaneswar / VIDEO: इस निराले अंदाज से प्रचार कर रहे पुरी से बीजेपी प्रत्याशी संबित पात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो