scriptBoat accident: Administration took precautionary measures | नाव हादसा: प्रशासन ने उठाए ऐहतियाती कदम | Patrika News

नाव हादसा: प्रशासन ने उठाए ऐहतियाती कदम

locationभुवनेश्वरPublished: Dec 30, 2023 05:13:48 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

ओडिशा के कोरापुट जिले में नाव हादसे के बाद प्रशासन ने ऐहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य सरकार ने नाविकों से मौसम के मिजाज के भांपते हुए नदी में नौकाओं को ले जाने की सलाह दी है। पुलिस से नौकाओं की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है।

नाव हादसा: प्रशासन ने उठाए ऐहतियाती कदम
नाव हादसा: प्रशासन ने उठाए ऐहतियाती कदम
सीएम पटनायक ने की परिजनों को 4 लाख देने की घोषणा
ओडिशा के कोरापुट जिले में नाव हादसे के बाद प्रशासन ने ऐहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य सरकार ने नाविकों से मौसम के मिजाज के भांपते हुए नदी में नौकाओं को ले जाने की सलाह दी है। पुलिस से नौकाओं की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे में पांच लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है और प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।
--
लड़कियों सहित पांच लोग डूबे
नाव पलटने के बाद से लापता चार लोगों के शवों को राज्य आपदा त्वरित कार्रवाई बल (ओडीआरएएफ)और अग्निशमन सेवा की टीम ने बरामद किया। पुलिस ने बताया कि नंदपुर में पाटली नदी में नाव पलटने से दो महिलाओं और तीन लड़कियों सहित पांच लोग डूब गए थे। नंदपुर के अनुमंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) संजय कुमार महापात्र ने बताया कि महिला का शव भी बरामद कर लिया गया था जबकि बाकी चार शवों को पहले ही बरामद किया गया।
--
मृतकों में ये शामिल
महापात्र ने बताया कि मृतकों की पहचान तानसिंग गांव के रहने वाले लाल मणि सिसा (50), ससिरेखा अर्लाब (35), नबीना अर्लाब (14), पुष्पांजलि अर्लाब (5) और क्रांति सिसा (8) के रूप में की गई है। महापात्र ने बताया कि मृतक बडेला गांव में एक पारिवारिक समारोह में भाग लेने के बाद नाव से अपने गांव लौट रहे थे, तभी नाव पलट गई।

ट्रेंडिंग वीडियो