दूसरे चरण से पहले: कंधमाल में माओवादियों ने महिला पोलिंग सुपरवाइजर को गोलियों से भूना, मौके पर मौत

दूसरे चरण से पहले: कंधमाल में माओवादियों ने महिला पोलिंग सुपरवाइजर को गोलियों से भूना, मौके पर मौत

Prateek Saini | Publish: Apr, 17 2019 08:16:13 PM (IST) Bhubaneswar, Khordha, Odisha, India

कंधमाल समेत राज्य की पांच लोकसभा सीटों व 35 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के चुनाव के तहत 18 अप्रैल को मतदान होगा इस बीच यह घटना हुई है...

(भुवनेश्वर): दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले आज कंधमाल में माओवादियों ने पोलिंग पार्टी को ले जा रहे वाहन पर गोलियां बरसाईं जिससे एक महिला पोलिंग सुपरवाइजर की मौत हो गई। यह घटना गोचापाडा थाना क्षेत्र के बालंगा गांव के पास हुई। उधर बलंगीर के पटनागढ़ विधानसभा क्षेत्र के सुनामुदी गांव के पास माओवादियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग की खबर है।

जानकारी के अनुसार पोलिंग पार्टी फिरंगिया पुलिस थाना क्षेत्र के मुनगुनीपदर बूथ पर जा रही थी। इस क्षेत्र में माओवादियों ने मतदान बहिष्कार की कॉल दे रखी है। अपरान्ह तीन बजे के आस—पास पोलिंग पार्टी की गाड़ी घटना स्थल पर पहुंची तो संदिग्ध माओवादियों ने गाड़ी रोक कर महिला पोलिंग सुपरवाइजर को उतारकर गोलियों से भून डाला। पोलिंग अधिकारी संयुक्ता दिग्गल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतका ग्राम रोजगार सेवक थी और पोल सुपरवाइजर के पद पर तैनात की गई थी। माओवादियों ने वाहन में आग लगाने की धमकी देते हुए ड्राइवर से भाग जाने को कहा। क्षेत्र में सुरक्षा बलों की गश्त बढ़ा दी गई है।


वहीं बलंगीर के माओ प्रभावित इलाके सुनामुदी गांव के जंगल में फायरिंग की खबर है। यहां के 47 बूथों पर माओवादियों ने मतदान बहिष्कार की धमकी दी है। इस क्षेत्र में 32 गांव आते हैं। यहां के मतदाता मारे डर के वोट नहीं डालने का मन लगभग बना चुके हैं। मालूम हो कि पहले चरण में मलकानगिरि 15 अति संवेदनशील बूथों पर माओवादियों के खौफ के कारण एक भी वोट नहीं डाला गया था। यहां पर स्वाभिमान इलाका घोषित किया गया था। हेलीकाप्टर से नौ टीमें भेजी गई थी जो वापस आ गईं। मलकानगिरि में 52 फीसदी पोलिंग हुई।


एक अन्य घटना में बिजैपुर से बीजेपी प्रत्याशी सनत गडतिया की गाड़ी में किसी ने टक्कर मार दी। आरोप है कि टक्कर मारने वाले बीजेडी के लोग थे। घटना की रिपोर्ट सनत ने थाने दर्ज करा दी है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned