scriptहाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर बंद का दूसरे दिन भी दिखा असर | shutdown on second day for odisha high court branch | Patrika News
भुवनेश्वर

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर बंद का दूसरे दिन भी दिखा असर

पश्चिम ओडिशा बार एसोसिएशन की सेंट्रल एक्शन कमेटी के आह्वान पर दो दिवसीय बंद का दूसरे दिन भी व्यापक असर देखकर ऐसा लग रहा है कि हाईकोर्ट की बेंच स्थापना वहां की महती जरूरत है…

भुवनेश्वरNov 30, 2018 / 02:58 pm

Prateek

shutdown

shutdown

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): हाईकोर्ट बेंच की स्थापना को लेकर पश्चिम ओडिशा के अधिकांश जिलों में 48 घंटे का बंद शुक्रवार को भी जारी रहा। बंद के कारण क्षेत्र के सभी 9 जिलों में जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा। छोटे—बड़े बाजारों मे ताला लगा रहा। यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप रही। स्कूल-कालेज भी बंद रहे। वकीलों ने इसे महाबंद बताया। विधानसभा में नेता विपक्ष नरसिंह मिश्र ने वकीलों के महाबंद को पूरा समर्थन दिया।

 

पश्चिम ओडिशा बार एसोसिएशन की सेंट्रल एक्शन कमेटी के आह्वान पर दो दिवसीय बंद का दूसरे दिन भी व्यापक असर देखकर ऐसा लग रहा है कि हाईकोर्ट की बेंच स्थापना वहां की महती जरूरत है। नरसिंह मिश्रा ने कहा कि हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग कोई नई नहीं है पर इस मांग की सदैव उपेक्षा की जाती रही। जानकारी के अनुसार संबलपुर, देवगढ़, झारसुगुडा, सोनपुर व सुंदरगढ़ जिलों में बंद का व्यापक प्रभाव दिखाई दिया। दूसरी तरफ कालाहांडी, बरगढ़, बलंगीर, नुआपाड़ा के बार एसोसिएशनों ने बंद में भाग नहीं लिया। बलंगीर में हाईकोर्ट की बेंच की स्थापना की इनकी मांग है।


बंद के दौरान सड़क और रेल यातायात पूरी तरह ठप रहा। इस रूट पर चलने वाली ट्रेनें भी रोक दी गई थी। इन जिलों से गुजरने वाली ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा। कुछ के रूट बदलकर काम चलाया गया। वकीलों ने रेलों का आवागमन रोक दिया। 48 घंटे के वकीलों के पश्चिम ओडिशा बंद के कारण बिलासपुर टिटिलागढ़ पैसेंजर, मुंबई एलटीटी और कई ट्रेनें प्रभावित हुई। गुरुवार को बिलासपुर से संबलपुर के लिए चलने वाली टिटिलागढ़ पैसेंजर को रायगढ़ में ही खड़ा कर दिया गया। इसके बाद यात्रियों ने आगे का सफर इतवारी-टाटा पैसेंजर के माध्यम से किया। इसी तरह इस रूट की अन्य ट्रेनें भी प्रभावित रही। रेलवे ने इस आंदोलन के कारण होने वाली परेशानी की जानकारी किसी भी तरह से यात्रियों को नहीं दी थी। इस कारण यात्रियों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Home / Bhubaneswar / हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर बंद का दूसरे दिन भी दिखा असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो