scriptबलात्कार के आरोपी ने सजा से बचने के लिए यह किया… | The rape accused did this to avoid punishment ... | Patrika News
भुवनेश्वर

बलात्कार के आरोपी ने सजा से बचने के लिए यह किया…

( Odisha News ) इसे प्रयाश्चित कहें या सजा से बचने की कवायद, मयूरभंज जिले में बलात्कार के एक आरोपी को पीडि़ता को जीवन संगिनी बनाना ( Rape accused marriage ) पड़ गया। आरोपी ने पीडि़ता से विवाह रचाकर खुद को बचा लिया। यह घटना मयूरभंज के करंजिया इलाके की है। बलात्कार का मुकदमा अदालत में ( Rape case in Court ) विचाराधीन है। अब आरोपी पर लगे आरोप को वापस लेने की कानूनी कवायद की जा रही है।

भुवनेश्वरJan 21, 2020 / 07:17 pm

Yogendra Yogi

बलात्कार के आरोपी ने सजा से बचने के लिए यह किया...

बलात्कार के आरोपी ने सजा से बचने के लिए यह किया…

भुवनेश्वर: ( Odisha News ) इसे प्रयाश्चित कहें या सजा से बचने की कवायद, मयूरभंज जिले में बलात्कार के एक आरोपी को पीडि़ता को जीवन संगिनी बनाना ( Rape accused marriage ) पड़ गया। आरोपी ने पीडि़ता से विवाह रचाकर खुद को बचा लिया। यह घटना मयूरभंज के करंजिया इलाके की है। इसी इलाके के निवासी कुमार हेम्ब्रेम पर दस महीने पहले महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया था। इसके बाद से ही आरोपी जेल में बंद है। बलात्कार का मुकदमा अदालत में ( Rape case in Court ) विचाराधीन है। इसके बाद आरोपी ने पीडि़ता के परिजनों के समक्ष उससे विवाह का प्रस्ताव रखा। काफी विचार-विमर्श के बाद दोनों पक्ष विवाह पर राजी हो गए। यह विवाह दोनों परिवारों की उपस्थिति में करंजिया के सब-रजिस्ट्रार के समक्ष संपन्न हुआ। अब आरोपी पर लगे आरोप को वापस लेने की कानूनी कवायद की जा रही है।

विवाह के बदले धोखे का आरोप
जानकारी के अनुसार सरीपदा गांव का निवासी एक कंपनी में ड्राइवर की नौकरी करने वाला आरोपी कुमार हेंब्रम के पहले से मृगिलंदी गांव की युवती से संबंध थे। उसने विवाह का वादा किया पर नौकरी लगने के बाद वह चला गया। जबरन शारीरिक संबन्ध बनाने और धोखा देकर भागने की रिपोर्ट पीडि़ता ने दर्ज करा दी। आरोपी कुमार हेम्ब्रम को 25 मार्च 2019 को करंजिया टाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तब से वह जेल में है। उसके खिलाफ आठ लोगों ने गवाही दी थी। बताया जाता है कि आरोपी ने पहले विवाह का प्रस्ताव दिया था।

जज ने कराया जेल में विवाह
जेल अधीक्षक यह मामला अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की जानकारी में नवंबर के महीने में लाए थे। जेल अधीक्षक ने कहा था कि पीडि़ता और आरोपी दोनो पक्ष इस विवाह को लेकर राजी हैं। अपर जिला जज के हस्तक्षेप के बाद दोनों का विवाह जेल में ही संपन्न हुआ। बताया जाता है कि रेप की घटना के बाद पीडिता और आरोपी में प्रेम विकसित हो गया। यह विवाह इसी का नतीजा है। बताते हैं कि अपर सेशन जज उपेंद्र जेना ने जेल मुआयने के दौरान आरोपी से बातचीत की और विवाह के लिए तैयार होने पर दोनों पक्षों के लोगों को बुलवाकर आपसी सहमति से जेल में ही विवाह करा दिया। बाद में विवाह प्रमाणपत्र कोर्ट में दाखिल करा दिया गया। आरोपी की अब अदालती आदेश से रिहाई होगी।

Home / Bhubaneswar / बलात्कार के आरोपी ने सजा से बचने के लिए यह किया…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो