scriptBijapur Naxal Attack : रोड ओपनिंग पार्टी को नक्सलियों ने बनाया निशाना, IED ब्लास्ट में एक जवान घायल | Bijapur Naxal Attack : One jawan injured in IED blast Bijapur Bastar | Patrika News
बीजापुर

Bijapur Naxal Attack : रोड ओपनिंग पार्टी को नक्सलियों ने बनाया निशाना, IED ब्लास्ट में एक जवान घायल

Bijapur Naxal Attack : गुरुवार को नक्सलियों ने रोड ओपनिंग के लिए निकली सीआरपीएफ (CRPF) की पार्टी को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया.

बीजापुरSep 02, 2021 / 01:54 pm

CG Desk

ied_blast.jpg

Bijapur Naxal Attack : बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ में गुरुवार को नक्सलियों ने रोड ओपनिंग के लिए निकली सीआरपीएफ (CRPF) की पार्टी को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया जिसमे सीआरपीएफ के एक जवान की घायल होने की खबर है। बता दें ब्लास्ट बिजापुर के आवापल्ली – बासागुड़ा सड़क पर तिम्मापुर में के पास की गई है। घायल जवान का नाम शीलाचंद मिंज है।

लगातार चल रहे नक्सल विरोधी अभियान

बीजापुर में विस्फोटक और डेटोनेटर के साथ 2 नक्सली गिरफ्तार – जिले में नक्सली विरोधी अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसके तहत थाना कोतवाली और चेरपाल सीआरपीएफ कैंप से 85वीं बटालियन एवं 241 बटालियन की संयुक्त टीम चेरपाल और पेदड़ा की ओर निकली थी। इस दौरान संयुक्त टीम ने चेरपाल-पदेड़ा के बीच जंगल से संदिग्ध हालत में दो व्यक्ति को देखा। जिन्हें आवाज लगाने पर वह भागने का प्रयास करने लगे। तभी सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर दोनों का पकड़ लिया। पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों आरोपी नक्सली हैं।

बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट एवं ग्रामीण की हत्या में शामिल दो नक्सली गिरफ्तार- जिले में चलाये जा रहे माओवादी विरोधी अभियान के तहत थाना कुटरू से जिला पुलिस बल टुंगेली, अम्बेली और हुरेर्नार में सर्चिंग कर रहा था. इस क्रम में हुरेर्नार एवं अम्बेली से माओवादी घटना में शामिल 02 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम बोन्जो कवासी (32 वर्ष) है। वह पटेलपारा अम्बेली का रहने वाला है. जबकि दूसरे का नाम कोसो मुचाकी (25 वर्ष) है और यह हुरेर्नार गांव का रहने वाला है।

अंदरूनी गांवों में भी पुलिस को मिल रहा ग्रामीणों का सहयोग
भैरमगढ़, उसूर और भोपालपटनम समेत बीजापुर ब्लॉक के अंदरूनी गांव में भी पुलिस को ग्रामीणों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। इन इलाकों में पुलिस ने अपना सूचना तंत्र मजबूत कर लिया है। अंदरूनी गांव के लोगों को जिस हिसाब से नक्सली परेशान किया करते थे, अब उनसे तंग आकर ग्रामीण पुलिस को नक्सलियों की सूचना उपलब्ध कराते हैं, जिसके चलते नक्सली अब बैकपुट नजर आ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो