scriptबड़े माओवादियों के साथ बना रहे थे चुनाव फेल करने की प्लानिंग, जवानों ने मिलकर खदेड़ा | The big Maoists were made with planning to make the election, | Patrika News
बीजापुर

बड़े माओवादियों के साथ बना रहे थे चुनाव फेल करने की प्लानिंग, जवानों ने मिलकर खदेड़ा

ऑपरेशन लांच किया गया, यहां पहुंचे जवानों की माओवादियों से मुठभेड़ हो गई जिसमें वे जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। लेकिन मौके पर मिले सामान को खंगाला तो

बीजापुरOct 21, 2018 / 02:30 pm

Badal Dewangan

चुनाव फेल करने की प्लानिंग

बड़े माओवादियों के साथ बना रहे थे चुनाव फेल करने की प्लानिंग, जवानों ने मिलकर खदेड़ा

जगदलपुर. 100 जवान 400 माओवादियों पर भारी पड़ गए। घटना बीजापुर जिले की है। दरअसल विधानसभा चुनाव के दौरान माओवादी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते हैं, इसके लिए महाराष्ट्र से गढचिरौली के रास्तें बस्तर में टॉप माओवादी लीडर पहुंचे हुए हैं। यहां के माओवादियों के साथ मिलकर बड़ी घटना को अंजाम देने की रणनीति तैयार हो रही है। इसका अंदेशा तब लगा जब बीजापुर पुलिस को सूचना मिली कि उनके मर्रीवाड़ा, टेकामेटा, अन्नापुर इलाके में बड़े माओवादी पहुंचे हैं। ऑपरेशन लांच किया गया, यहां पहुंचे जवानों की माओवादियों से मुठभेड़ हो गई जिसमें वे जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। लेकिन मौके पर मिले सामान को खंगाला तो इस बात का खुलासा हुआ कि वाकइ टॉप माओवादी लीडर यहां पहुंचे हैं।

आइजी विवेकानंद ने बताया कि सूचना मिली थी कि माओवादी बस्तर के बीजापुर इलाके कांडलापर्ती इलाके में पहंचे हैं। तुरंत ऑपरेशन लांच किया गया और एसटीएफ और डीआरजी के जवानों को 15 अक्टूबर को अभियान में निकले। 48 घंटे तक जंगलों की खाक झानते हुए 17 अक्टूबर को जैसे ही जवान कांडलापर्ती के जंगलों के करीब पहुंचे तो यहां दूर से ही जवानों को माओवादियों का अस्थाई कैंप नजर आ गया। धीरे धीरे वे कार्रवाई के लिए आगे बढऩे लगे। लेकिन इसी दौरान माओवादियों ने उन्हें देख लिया और फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। संख्या में कम होने के बावजूद भी जवानों ने अपना दम दिखाया और माओवादियों को अपना कैंप में सामान छोड़कर भागने पर मजबूर कर दिया।

मौके से मिले चुनाव बाहिष्कार पॉम्पलेट
आइजी विवेकानंद ने बताया कि माओवादियों के भागने के बाद जब जवानों ने मौका सर्चिंग की तो वहां से चुनाव बाहिष्कार का पॉम्पलेट व बैनर भी मिले हैं। किसी भी गड़बड़ी को रोकने पुलिस तैयार हैं।

बरामद सामान में हथियार बनाने के सामान भी
जवानों ने माओवादियों के अस्थाई कैंप से हथियार बनाने की मशीन, भारी मात्रा में औजार, आरी, पलाश, बट, डेटोनेटर, स्क्रू ड्राइवर, इलेक्ट्रीक टूल्स, आइइडी, वायर, गन पाउडर समेत अन्य दैनिक उपयोग की सामाग्री बरामद की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो