Bijnor: नगीना की मस्जिद में पहुंचे जमात के 8 विदेशी धर्म प्रचारक, मुफ्ती व मौलवी समेत 5 पर केस दर्ज

Highlights

  • Delhi से Odisha और फिर वहां से पहंचे Bijnor
  • 21 March को पहुंच गए थे Nagina स्थित मस्जिद में
  • Indoneshia से आए लोगों को किया गया होम आइसोलेट

By: sharad asthana

Updated: 31 Mar 2020, 02:27 PM IST

बिजनौर। तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) के 8 धर्म प्रचारक दिल्ली (Delhi) से उड़ीसा (Odisha) और वहां से नगीना (Nagina) पहुंचे थे। धर्म प्रचारक 21 मार्च (March) को बिजनौर (Bijnor) जनपद की जामुन वाला मस्जिद में पहुंचे थे। विदेशी नागरिकों द्वारा सूचना न देने पर पुलिस (Police) ने जमात (Jamaat) के इन सभी आठ विदेशी धर्म प्रचारकों को मस्जिद से पकड़ा है। इन लोगों ने प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी थी। इन लोगों सहित मस्जिद के सभी 5 सदस्यों के खिलाफ पुलिस ने महामारी अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इनको स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेट किया है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री की फटकार लगते ही नोएडा में इस कंपनी को किया गया सील

पुलिस व प्रशासन को नहीं दी जानकारी

तबलीगी जमात के 200 से ज्यादा विदेशी धर्म प्रचारक दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) पहुंचे थे। ये धर्म प्रचारक अलग-अलग जनपदों में धर्म प्रचार करने के लिए निकले हुए थे। इसी कड़ी में इंडोनेशिया के 8 धर्म प्रचारक कुछ दिन पहले दिल्ली से उड़ीसा गए थे। 21 मार्च को वे उड़ीसा से बिजनौर (Bijnor) जनपद के नगीना थाना क्षेत्र के जामुन वाली मस्जिद में प्रचार करने के लिए गए। वहीं, कोरोना को लेकर लगातार प्रशासन विदेशों से आए लोगों से जानकारी मांग कर रही है। इसके बावजूद इन देशी धर्म प्रचारकों ने जिला प्रशासन को सूचना नहीं दी। अब पुलिस ने मंगलवार को इनको पकड़कर होम आइसोलेट कर दिया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना को हराने के लिए गांव में डंडा लेकर घूम रही है यह महिला, बाहर निकलने वालों को भेज रही घर

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

साथ ही सूचना नहीं देने पर पुलिस ने जमात और मस्जिद के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसमें मस्जिद के मुफ्ती, मौलवी व ट्रांसलेटर समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसपी देहात संजय सिंह का कहना है कि पुलिस ने 188, 268, 270 आईपीसी व महामारी अधिनियम के तहत इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग मस्जिद व आसपास की जगह को सैनिटाइज कर रहा है।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned