scriptभाजपा के इस प्रत्याशी पर मतदाताओं ने लगाया गंभीर आरोप, चुनाव में हो सकता है नुकसान, देखें वीडियो | bijnor people are not happy with bjp mp bhartendra singh | Patrika News
बिजनोर

भाजपा के इस प्रत्याशी पर मतदाताओं ने लगाया गंभीर आरोप, चुनाव में हो सकता है नुकसान, देखें वीडियो

-बिजनौर लोकसभा सीट के मतदाताओं का कहना है कि चुनाव से पहले नेता बहुत कुछ वादा करते हैं लेकिन विकास नहीं करते
-बिजनौर की जनता स्थानीय भाजपा सांसद और बीजेपी प्रत्याशी से पूरी तरह नाखुश नजर आ रही है

बिजनोरMar 24, 2019 / 04:00 pm

Rahul Chauhan

bhartendra singh

भाजपा के इस प्रत्याशी पर मतदाताओं ने लगाया गंभीर आरोप, चुनाव में हो सकता है नुकसान, देखें वीडियो

बिजनौर। बिजनौर लोकसभा सीट के अंतर्गत 5 विधानसभा आ रही हैं। जिसमें बिजनौर और चांदपुर विधानसभा बिजनौर जनपद में हैं, जबकि मुज़फ्फरनगर में पुरकाजी और मीरापुर विधान सभा आ रही हैं। वहीं हस्तिनापुर विधानसभा मेरठ जनपद में आ रही है।बिजनौर लोकसभा में कुल 16,51,105 मतदाता हैं। जिनमें 8,87589 पुरुष और 7,63430 महिला मतदाता हैं।
यह भी पढ़ें

अखिलेश ने आजम खान को दिया लोकसभा टिकट तो बेटे अब्दुल्ला ने दिया ऐसा जवाब, देखें वीडियो

बिजनौर लोकसभा सीट के मतदाताओं का कहना है कि चुनाव से पहले नेता बहुत कुछ वादा करते हैं लेकिन विकास नहीं करते। बिजनौर की जनता स्थानीय भाजपा सांसद और बीजेपी प्रत्याशी से पूरी तरह नाखुश नजर आ रही है। दरअसल, भारतेंद्र बिजनौर से दो बार विधायक रह चुके हैं, लेकिन सांसद चुने जाने के बाद भी जनता के बीच काम को लेकर गांव स्वहेड़ी नहीं आये। जिससे यहाँ के लोग सांसद से नाराज़ हैं और अपना वोट दूसरे प्रत्यशियों को देने की बात कह रहे हैं।
ऐसे में आम जनता इस बार विकास को ध्यान में रखकर अपना वोट देना चाहती है। बिजनौर की राजनीतिक स्थिति पर नजर डालें तो इस लोकसभा में पहले बिजनौर नाम से एक ही संसदीय सीट थी। जो वर्तमान में अब दो सीट हो गयी हैं। परिसीमन के बाद नगीना सुरक्षित सीट 2009 में बनी है।
यह भी पढ़ें

भाजपा ने विरोध के बाद भी दिया टिकट तो जानिए क्या बोले लोकसभा प्रत्याशी, देखें वीडियो

भारतेंद्र सिंह सबसे पहले साल 2002 और 2012 में बीजेपी से बिजनौर विधानसभा से विधायक रहे हैं। साल 2014 में विधायक रहते हुए इन्होंने भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की थी।
इस लोकसभा सीट के पुराने इतिहास पर नजर डालें तो 1999 में यहाँ से बीजेपी से शीशराम रवि सांसद बने। 2004 में बीजेपी से ही मंगलराम प्रेमी सांसद बने। 2009 में ये सीट रालोद के कब्जे में चली गयी। जिसके सांसद संजय चौहान बने। 2014 में भाजपा से भारतेंद्र सिंह सांसद बने।

Home / Bijnor / भाजपा के इस प्रत्याशी पर मतदाताओं ने लगाया गंभीर आरोप, चुनाव में हो सकता है नुकसान, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो