scriptबिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, धमाकों से दहला इलाका, एक की मौत | Patrika News
बिजनोर

बिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, धमाकों से दहला इलाका, एक की मौत

Blast In Bijnor Firecracker Factory: बिजनौर की पटाखा फैक्ट्री मे ब्लास्ट हो गया। हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि 5 लोगों की हालत गंभीर है।

बिजनोरMay 19, 2024 / 01:31 pm

Aman Pandey

Blast In Bijnor Firecracker Factory
Blast In Bijnor Firecracker Factory: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में हल्दौर थाना क्षेत्र के गांव गंगोड़ा जट के पास एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार को आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए। पुलिस के अनुसार, हादसे के सूचना पर दमकल की कई गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
शहर पुलिस अधीक्षक संजीव वाजपेयी ने बताया कि हल्दौर थाना क्षेत्र के गंगोड़ा जट के पास एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार सुबह 8:30 बजे अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने उग्र रूप धारण कर लिया। आग की लपटों और बारूद में हुए धमाकों से पूरा इलाका दहल गया।

स्‍थानीय लोगों की मदद से आग पर पाया काबू

अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने हल्दौर पुलिस को आग लगने की सूचना दी। पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग को बुझाने का अभियान शुरू किया। वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने भी पानी और मिट्टी से आग बुझाने में मदद की।

पांच की हालत नाजुक

एएसपी ने बताया कि हादसे के वक्त फैक्ट्री में छह लोग मौजूद थे। आग लगते ही वे बाहर की तरफ भागे। सभी छह लोग गंभीर रूप से झुलसकर घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 35 वर्षीय अमित को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।उन्होंने कहा कि पुलिस आग लगने के कारणों की हर पहलू से घटना की जांच कर रही है।

Hindi News/ Bijnor / बिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, धमाकों से दहला इलाका, एक की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो