scriptयूपी के बिजनौर में अचानक छत पर चढ़ गई भैंस, इसके बाद जो हुआ, वीडियो में देखें पूरा नजारा | Buffalo reach on roof villagers rescue in Bijnor | Patrika News
बिजनोर

यूपी के बिजनौर में अचानक छत पर चढ़ गई भैंस, इसके बाद जो हुआ, वीडियो में देखें पूरा नजारा

छत पर चढ़ी भैंस का ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू
जीने से भैंस नीचे आने को नहीं हुई तैयार
रस्सी के सहारे छत से भैंस को उतारा गया नीचे

बिजनोरSep 02, 2019 / 06:44 pm

Iftekhar

untitled.png

 

बिजनौर. चांदपुर में किसान सुभाष की भैंस अचानक छत पर चढ़ गई। भैंस को छत पर देखकर लोगों के होश उड़ गए। इसके बाद आनन-फानन में भैंस को छत से उतारने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। कई घंटे की मशक्कत के बाद छत पर चढ़ी भैंस को रस्सियों के सहारे रेस्क्यू कर नीचे उतारा गया। इस दौरान पूरा गांव तमाशबीन भी बना रहा।

गांव बसंतपुर के रहने वाले किसान सुभाष की भैंस घर के आंगन में बंधी हुई थी। अचानक भैंस खुलकर जीने के रास्ते छत पर चढ़ गई। जब घर के लोगों को पता लगा कि भैंस छत पर चढ़ गई है तो पहले भैंस को जीने के रास्ते वापस लाने का प्रयास किया। लेकिन जीना नीचे की ओर होने के चलते भैंस उसमें वापस आने को तैयार नहीं हुई।

इसके बाद ग्रामीण करीब 1 घंटे भैंस को जीने के रास्ते उतारने में लगे रहे, लेकिन भैंस नहीं उतरी । उसके बाद जब गांव के लोगों को भैंस के छत पर चढ़ने का पता लगा तो वह किसान सुभाष के घर इकट्ठा हो गए और घंटों की मेहनत के बाद तय किया गया कि भैंस को रस्सियों से बांधकर छत से नीचे लटकाकर उसका रेस्क्यू कर नीचे उतारा जाए। इसके बाद गांव के कई घरों से रस्सियों को इकट्ठा किया गया। बड़ी संख्या में लोग छत पर चढ़े और भैंस को रस्सी से बांधकर छत से नीचे घर के आंगन में उतारा गया। गनीमत ये रही कि ग्रामीणों ने भैंस को सही सलामत आंगन में उतार लिया। भैंस को छत से उतारने में 2 से 3 घंटे लगे। इस दौरान गांव के लोगों की भीड़ भी वहां तमाशबीन बनी रही।

Home / Bijnor / यूपी के बिजनौर में अचानक छत पर चढ़ गई भैंस, इसके बाद जो हुआ, वीडियो में देखें पूरा नजारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो