scriptप्रदूषण फैलाने को लेकर प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, पराली जलाने पर किसान को मिली ये सजा | farmer arrested for burning parali | Patrika News
बिजनोर

प्रदूषण फैलाने को लेकर प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, पराली जलाने पर किसान को मिली ये सजा

Highlights:
-किसान बेखौफ होकर खेतों के अवशेष को जलाने में लगे हुए हैं
-प्रशासन ने पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाने का फैसला लिया
-किसानों के ऊपर इस चेतावनी का जरा भी खौफ नहीं दिख रहा है

बिजनोरNov 19, 2019 / 06:10 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2019-11-19_18-06-17.jpg
बिजनौर। मौसम में आए बदलाव के चलते शासन के सख्त रवैया के बावजूद किसान पराली जलाने से बाज नहीं आ रहे हैं। किसान बेखौफ होकर खेतों के अवशेष को जलाने में लगे हुए हैं। उधर, प्रशासन ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। लेकिन किसानों के ऊपर इस चेतावनी का जरा भी खौफ नहीं दिख रहा है। अब इस मामले में प्रशासन ने किसानों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया है।
यह भी पढ़ें

भाजपा कार्यालय की जमीन खरीदने में घोटाले का वीडियो वायरल, लखनऊ से दिल्ली तक मचा हड़कंप

बिजनौर के थाना मंडावली के गांव गुलाल वाली जंगल में किसान द्वारा खेत में पराली जलाने के मामले में बिजनौर जिला प्रशासन ने किसान गुरमेश सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 278 291 और 290 की धारा के तहत किसान को प्रदूषण फैलाने और वातावरण खराब करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। खेतों में जलने वाली पराली से प्रदूषण फैल रहा है। जो जनजीवन को नष्ट करने में पूरी तरह से जहर घोल रहा है।
यह भी पढ़ें

Traffic Rules का उल्लंघन कर रहे वाहन चालकों के सामने अचानक आ गए ARTO, फिर दिखा ऐसा नजारा, देखें वीडियो

इसी मामले को लेकर शासन ने पूरे जनपद के किसानों को पराली न जलाने के सख्त निर्देश है। फसल अवशेष प्रबंधन कार्यक्रम के दौरान डीएम रमाकांत पांडे ने स्टेज से किसानों से आवाहन किया कि वह अपने खेतों पर पराली ना जलाएं इससे वातावरण दूषित हो रहा है। जोकि इंसान के जीवन के लिए घातक है।

Home / Bijnor / प्रदूषण फैलाने को लेकर प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, पराली जलाने पर किसान को मिली ये सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो