scriptबड़ी खबर: गन्ना भु्गतान की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें वीडियो | farmers protest for suger cane payment in collectorate at Bijnor | Patrika News
बिजनोर

बड़ी खबर: गन्ना भु्गतान की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें वीडियो

गन्ना के भुगतान को लेकर आजाद किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं व किसानों ने कलेक्ट्रेट में डीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया।

बिजनोरFeb 04, 2019 / 03:59 pm

virendra sharma

farmer

बड़ी खबर: गन्ना भु्गतान की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें वीडियो

बिजनौर. गन्ना के भुगतान को लेकर आजाद किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं व किसानों ने कलेक्ट्रेट में डीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान गन्ना भुगतान न होने से आहत किसानों ने आत्मदाह करने का प्रयास किया। आज़ाद किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। किसानों का कहना है कि पुलिस व प्रशासन ने उन्हें जबरन धरना देने से रोकने का प्रयास किया। जिसके चलते पहले पानी की बौछार की। बाद में पुलिस ने किसानों पर जमकर लाठियां भांजी। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि किसान आत्मदाह करने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हें काफी मनाने का प्रयास किया था।
यह भी पढ़ें

यूपी में अमित शाह के इस कदम के बाद विपक्षियों की उड़ी नींद, भाजपाइयों में उत्साह का माहौल

सोमवार को गन्ना भुगतान की मांग को लेकर आजाद किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। आज़ाद किसान यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने कि बताया 3 शुगर मिलो की तरफ से अभी तक किसानों का करोड़ रुपये गन्ने का भुगतान बकाया है। किसान पार्टी के बैनर तले भुगतान को लेकर डीएम आॅफिस के बाहर चिता लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बताया कि उसी दौरान जिला प्रशासन के निर्देश पर पहले तो किसानों को पानी की बौछार की गई। उसके बाद में पुलिस ने किसानों पर हल्का लाठीचार्ज किया। जिसके बाद में मौके पर भगदड़ मच गई। किसान रूपेश चौधरी, कृपाल सिंह, शकील अहमद आदि ने कहा कि जिला प्रशासन ने किसानों पर लाठीचार्ज कर आवाज को दबाने का प्रयास किया है। अगर जल्द ही किसानों का पेमेंट नहीं दिलाया जाता है तो नई रणनीति बनाकर आंदोलन किया जाएगा।
डीएम अटल कुमार रॉय ने बताया कि किसानों ने कलक्ट्रेट पर गन्ने भुगतान को लेकर आत्मदाह करने का प्रयास किया था। आत्मदाह करने का किसी को अधिकार कानून नहीं देता है।
पुलिस ने आत्मदाह को रोकने के लिये पानी के बौछार और हल्का बल प्रयोग करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही किसानों का गन्ने का भुगतान कराया जाएगा।

Home / Bijnor / बड़ी खबर: गन्ना भु्गतान की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो