scriptबारिश होते ही गंगा नदी ने लिया विकराल रूप, यूपी के कई जिलों में दिखा ऐसा नजारा | heavy rainfall lead to water level increase in ganga river in bijnor | Patrika News
बिजनोर

बारिश होते ही गंगा नदी ने लिया विकराल रूप, यूपी के कई जिलों में दिखा ऐसा नजारा

वहीं कई दिनों से पहाड़ो पर हो रही लगातार मुसलाधार बारिश ने मैदानी नदियों में उफान मचा दिया है।

बिजनोरJul 25, 2018 / 06:44 pm

Rahul Chauhan

flood

बारिश होते ही गंगा नदी ने लिया विकराल रूप, यूपी के कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट

बिजनौर। वेस्ट यूपी समेत देशभर के अलग-अलग इलाकों में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। वहीं कई दिनों से पहाड़ो पर हो रही लगातार मुसलाधार बारिश ने मैदानी नदियों में उफान मचा दिया है। जिसके चलते जनपद बिजनौर के गंगा खादर क्षेत्र के दर्जन भर गांव में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।
यह भी पढ़ें

यूपी का ये हाईटेक शहर एक दिन की बारिश में ही हुआ लबालब, सड़कों पर दिखा ऐसा नजारा

बाढ़ की आशंका के चलते जहां प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है, तो वहीं ग्रामीण बाढ़ को लेकर भयभीत नजर आ रहे हैं। नदियों में आ रहे पानी ने सिंचाई विभाग के काम की भी पोल खोल कर रख दी है। विभाग द्वारा बाढ़ के पानी की रोकथाम के लिये बनाए गए स्टड भी बहने लगे हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस शहर में गंगा नदी ने ढाया ऐसा कहर कि देखने वालों के भी उड़े होश

दरअसल, बिजनौर के बालावाली क्षेत्र में गंगा उफान पर है जिसके चलते गांव इंछावाला, हिम्मतपुर बेला और राम सहायवाला में गंगा के उफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश से बिजनौर के मंडावली कोटा वाली नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है। जलस्तर बढ़ने से बिजनौर का उत्तराखंड के हरिद्वार से संपर्क कट गया है। यात्रियों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।
यह भी देखें : चमचमाती सोसायटियों के महंगे फ्लैट भी बने जानलेवा, मानसून ने खोली घटिया कंस्ट्रक्शन की पोल

जनपद के नदियों में बढ़ रहे जलस्तर को लेकर बिजनौर के एडीएम एफआर अवधेश कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रशासन बाढ़ से निपटने के लिये तैयार है। बिजनौर के गंगा खादर क्षेत्र के 2 से 3 गांव जलस्तर बढ़ने से मिट्टी का कटान हो रहा है। जिला प्रशासन द्वारा स्टड लगाकर इस कटान को रोकने की कोशिश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो