scriptमंत्री श्रीकांत शर्मा के दौरे से पहले अधिकारियों व बैंकर्स को दिए गए ये कड़े निर्देश | Yogi Minister Shrikant Sharma visit before Instructions to officials and bankers in bijnor | Patrika News
बिजनोर

मंत्री श्रीकांत शर्मा के दौरे से पहले अधिकारियों व बैंकर्स को दिए गए ये कड़े निर्देश

लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि सभी बैंकों को निर्देशित करें कि अपने-अपने बैंक के लाभार्थियों की सूची तैयार रखें और सभी लाभार्थियों का पहचान पत

बिजनोरSep 06, 2017 / 05:33 pm

Rajkumar

meeting in bijnor

बिजनौर। जनपद के मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों की गोष्ठी कर बताया कि आगामी 08 सितम्बर 2017 को जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा द्वारा स्थानीय वर्धमान डिग्री काॅलेज के मैदान में जिले के किसानों को ऋण मोचन योजना के अंतर्गत प्रमाण पत्र प्रदान दिए जाएंगें। उन्होंने लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि सभी बैंकों को निर्देशित करें कि अपने-अपने बैंक के लाभार्थियों की सूची तैयार रखें और सभी लाभार्थियों का पहचान पत्र उपलब्ध कराए। इसके अलावा फसली ऋण मोचन प्रमाण पत्र वितरण के दिन बड़े बैनर और प्रचार सामग्री सहित सभी बैंकों के स्टॉल भी लगाए जाये।सभी बैंकों के को-आर्डिनेटर्स को निर्देश दिए कि जिन लाभार्थियों के आधार कार्ड मैपिंग का कार्य अभी तक अवशेष है, प्राथमिकता के आधार पूरा करें। 

meeting in bijnor
मुख्य विकास डॉ. इंद्रमणि ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में ऋण मोचन योजना के अंतर्गत बैंकों तथा अन्य संबंधित विभागों द्वारा की गयी कार्य की प्रगति की, समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि कैनरा बैंक सहित कुछ बैंकों द्वारा इस महत्वपूर्ण कार्य में आधार मैपिंग कार्य में अत्यंत लापरवाही बरती जा रही है, जो कि घोर आपत्तिजनक और निंदनीय है। जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिये गए हैं कि सभी बैंक अधिकारियों के नाम, मोबाइल नम्बर, ई-मेल आईडी, वर्तमान आवासीय पता और क्षेत्रीय प्रबंधक का मोबाइल नम्बर लें। ताकि जिस बैंक अधिकारी द्वारा इस कार्य में लापरवाही किया जाएगा। उसका नाम प्रकाश में आए और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।
वहीं उनके द्वारा की गई लापरवाही को उनके उच्च अधिकारियों को बताया भी जा सकें। सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि फसल ऋण मोचन योजना के अंतर्गत मैपिंग एवं आधार सीडिंग के जो मामले पोर्टल पर पेन्डिगं दर्शाए जा रहे हैं, तत्काल उनका निस्तारण किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कोई अपात्र व्यक्ति पात्रता की सूची में शामिल नहीं होना चाहिए। साथ ही जिला कृषि अधिकारी को यह भी निर्देश दिये कि फसली ऋण मोचन प्रमाण पत्र वितरण के दिन लाभार्थी किसानों के बैठने की समुचित व्यवस्था की जाये। इस अवसर पर उप कृषि निदेशक, जिला कृषि अधिकारी, जिला लीड बैंक प्रबंधक तथा बैंकर्स मौजूद थे।

Home / Bijnor / मंत्री श्रीकांत शर्मा के दौरे से पहले अधिकारियों व बैंकर्स को दिए गए ये कड़े निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो