script13 ट्रांसफार्मर उतारे, 15 कनेक्शन काटे | 13 Transformer Rejects 15 Connection Cut | Patrika News
बीकानेर

13 ट्रांसफार्मर उतारे, 15 कनेक्शन काटे

बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए विद्युत निगम अब गांव-ढाणियों तक पहुंच रहा है।

बीकानेरNov 12, 2017 / 12:04 pm

dinesh kumar swami

बीकानेर . बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए विद्युत निगम अब गांव-ढाणियों तक पहुंच
रहा है। शनिवार को विद्युत निगम की विशेष टीम ने डूंगरगढ़, कोलायत, बीकानेर ग्रामीण क्षेत्र में दबिश देकर कार्रवाई की। टीम दूर-दराज के खेतों और ढाणियों में टीम पहुंची। वहां कुओं पर मोटर के बिजली बिल बकाया वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे, ट्रांसफार्मर उतारे।
राजस्व वसूली करने के लिए विद्युत निगम ने सख्त रवैया अपना लिया है। विद्युत निगम की टीम ने डूंगरगढ़ में 26 लाख रुपए की बकाया वसूली के लिए कृषि उपभोक्ताओं के 10 ट्रांसफार्मर उतारे। दूसरी ओर सात लाख की वसूली के लिए बीकानेर ग्रामीण क्षेत्र में तीन ट्रांसफार्मर उतारे। इसके अलावा कोलायत में सात लाख रुपए बकाया वसूली के लिए 15 कनेक्शन काटे गए।
जारी रहेगा अभियान
बिजली बिलों की बकाया राशि जमा नहीं कराने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। कनेक्शन काटने और ट्रांसफार्मर उतारने की कार्रवाई जारी रहेगी।
-हवासिंह, अधीक्षण अभियंता

दो साल से फरार आरोपित जयपुर से गिरफ्तार
बीकानेर.
केन्द्रीय कारागार बीकानेर से दो साल पहले पैरोल से फरार हुए आरोपित को बीछवाल पुलिस ने जयपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। सजायाफ्ता आरोपित संदीप उर्फ डीपी यादव हत्या के एक मामले में सजायाफ्ता बंदी था। दो साल पहले केन्द्रीय कारागार से पैरोल मिलने के बाद आरोपित वापस नहीं लौटा।
कारागार प्रशासन ने बंदी के खिलाफ बीछवाल थाने में फरारी का मुकदमा दर्ज करवाने के बाद से पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी थी। तीन दिन पहले जयपुर पुलिस ने संदीप सिंह उर्फ डीपी को हथियार सहित गिरफ्तार किया था। इसकी सूचना मिलने के बाद बीछवाल थाने के सब इन्स्पेक्टर आंनद मिश्रा ने अदालत से प्रोडक्शन वारंट लेकर संदीप सिंह उर्फ डीपी को जयपुर जेल से गिरफ्तार कर लिया।
चिकित्सा शिविर आज
बीकानेर. शास्त्री नगर रोड आदर्श कॉलोनी में रविवार को निशुल्क चिकित्सा शिवर (मूत्र रोग) लगाया जाएगा। इसमें डा.अशोक कुमार सेवाएं देंगे। किशोर भारवानी ने बताया कि शिविर सुबह दस से दोपहर एक बजे तक लगाया जाएगा।

Hindi News/ Bikaner / 13 ट्रांसफार्मर उतारे, 15 कनेक्शन काटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो