scriptखेत की सौदेबाजी में हड़पे 40 लाख, आठ जनों के खिलाफ मामला दर्ज | 40 million in farm haggling | Patrika News
बीकानेर

खेत की सौदेबाजी में हड़पे 40 लाख, आठ जनों के खिलाफ मामला दर्ज

बल्लभ गार्डन क्षेत्र की एक महिला को बारानी खेत की सौदेबाजी कर 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है।

बीकानेरJan 13, 2018 / 09:18 am

dinesh kumar swami

fraud

धोखाधड़ी

बीकानेर . बल्लभ गार्डन क्षेत्र की एक महिला को बारानी खेत की सौदेबाजी कर ४० लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पीडि़ता ने आठ जनों के खिलाफ कोटगेट पुलिस थाने में इस्तगासा से मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
सीआई महेन्द्रदत्त शर्मा के मुताबिक बल्लभ गार्डन क्षेत्र निवासी रेखा पत्नी प्रेमरतन खत्री ने रिपोर्ट में बताया कि 19 जुलाई, 2014 में तोलाराम पुत्र पेमाराम जाट ने बड़ा गुसाईंसर में 22.27 हैक्टयर बारानी खेत बेचने का सौदा 42 लाख रुपए में किया था। इसकी एवज में 40 लाख रुपए पेशगी के तौर पर वसूल कर इकरारनामा लिख कर दे दिया। शेष दो लाख रुपए सालभर बाद देने तथा खेत की रजिस्ट्री कराने की शर्त मुकर्रर हुई थी। सौदेबाजी के दौरान बतौर गवाह चतराराम पुत्र आसूराम भी मौजूद था।
मन में खोट
रेखा के अनुसार खेत की सौदेबाजी के बाद अमराराम और चतराराम के मन में खोट आ गया। दोनों ने सौदेबाजी के खेत को चार अन्य लोगों को बेच दिया तथा उसके चालीस लाख रुपए भी हड़प गए। पीडि़ता और उसका पति ने जब रकम वापस मंागी तो आरोपितों ने डरा-धमका कर भगा दिया। थाना प्रभारी महेन्द्र दत्त शर्मा ने बताया कि पीडि़ता की रिपोर्ट पर अमराराम, चतराराम, हेमराज ओसवाल, विजयराज ओसवाल, मोहनलाल नाई, डूंगरराम, बीरबलराम जाट, नौंरगराम जाट को नामजद कर जांच-पड़ताल शुरू की है।
दो और पीडि़त आए सामने

बीकानेर. महाजन थाने की जैतपुर पुलिस चौकी में महिला के साथ फोटो खींच कर ब्लैकमेलिंग करने प्रकरण में पुलिस कर्मचारियों के कारनामे लगातार सामने आ रहे हैं। एसीबी को जांच में दो और पीडि़त सामने आए हैं, उन्हें भी महिला की आड़ लेकर ब्लैकमेल किया गया था।
गिरफ्तार तीनों आरोपित पुलिस कर्मचारियों को शुक्रवार को रिमांड खत्म होने पर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। एसीबी एएसपी रजनीश पूनिया ने बताया कि जैतपुर चौकी प्रभारी हैडकांस्टेबल शिवराम मीणा, कांस्टेबल राकेश स्वामी, देवीलाल मेघवाल को शुक्रवार को न्यायालय ने जेल भेज दिया।
एएसपी पूनिया ने बताया कि मोबाइल की कॉल डिटेल, फोटो व वीडियो को खंगाला गया है, जिसमें कई अहम सुराग मिले हैं। जांच के दौरान दो और पीडि़त एसीबी के पास आए हैं। आरोपित पुलिस कर्मचारियों ने उनकी भी महिला के साथ जबरन फोटो खींचकर ब्लैकमेल किया था। पुलिस इन दोनों पीडि़तों के बारे में जांच-पड़ताल कर रही है।

Home / Bikaner / खेत की सौदेबाजी में हड़पे 40 लाख, आठ जनों के खिलाफ मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो