बाइक चालकों को बेवजह सड़क पर आने से रोकने के लिए पुलिस का नया पेंतरा

चालक का नाम और वाहन का नंबर दर्ज करेंगी पुलिस

By: Jaiprakash

Updated: 02 Apr 2020, 08:47 AM IST

बीकानेर। लॉकडाउन को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए पुलिस तमाम हथकंड़े अपना रही है। अब पुलिस सड़कों पर बेेवजह बढ़ रही वाहनों की आवाजाही को रोकने की कोशिश कर रही है। गली-मोहल्लों में बैठने वालों के खिलाफ स्ट्रीट बाइकर्स टीम को लगा दिया है। वैसे ही अब सड़कों पर बार-बार बाइक लेकर आने वालों पर शिकंजा कसेंगी।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि वाहन चालकों पर अंकुश लगाने के लिए अब सख्ती बरत रहे हैं। सुरक्षा में तैनात अधिकारियों को हिदायत दी गई है कि वे बाजार व सड़कों पर आने वाले वाहन चालकों के नाम व नंबर नोट करें। अगर एक ही वाहन चालक और एक ही गाड़ी बार-बार सड़कों पर आए तो गाड़ी को जब्त करें और चालक के खिलाफ कार्रवाई करें।

वन टाइम के लिए पास, मिसयूज न करें
पुलिस अधीक्षक शर्मा ने सख्त लहजे में कहा है कि जिला प्रशासन की ओर से आमजन को असुविधा न हो इसलिए पास जारी किए गए थे लेकिन लोग पास का मिसयूज कर रहे हैं। यह केवल वन टाइम पास है जो दुकान जाने और वापस घर आने के लिए हैं लेकिन लोग पास की आड़ में बाजारों में आवाजाही कर रहे हैं।

अब पास करेंगे जब्त
पुलिस अधीक्षक शर्मा ने कहा कि पास धारक को जिस एरिया का पास जारी किया गया वह उसी एरिए में आ जा सकता है। अब अगर जिस एरिए का पास है उसके अलावा घुमता पाया गया तो उसका पास जब्त कर लिया जाएगा। वाहन को जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षाकर्मियों की जिम्मेदारी करेंगे तय
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शहर के मुख्य चौराहो पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी। शहर के जिस एरिए में सर्वाधिक वाहनों की आवाजाही होगी उससे सुरक्षाकर्मी से जवाब-तलब किया जाएगा। सुरक्षाकर्मी की लापरवाही सामने आने पर उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned