ड्यूटी पर तैनात हैडकांस्टेबल के साथ अभद्र व्यवहार करने व धमकी देने का आरोप

हैडकांस्टेबल व दो अन्य खिलाफ नयाशहर थाने में मामला दर्ज

By: Jaiprakash

Published: 04 Aug 2020, 10:22 AM IST

बीकानेर। पुलिस परिवादियों के साथ किस तरह पेश आती है। इसका ताजा उदाहरण नयाशहर थाने में देखने को मिला है। तीन महीने पहले ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कार्मिक के साथ उसी के विभाग के कर्मचारी ने अभद्र व्यवहार किया व एलानिया धमकी दी। पीडि़त पुलिसकर्मी ने आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया। आखिरकार पीडि़त सिपाही को न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। आखिरकार अब तीन महीने बाद न्यायालय के मार्फत मामला दर्ज किया गया है।


नयाशहर पुलिस के मुताबिक परिवादी हैडकांस्टेबल जगदीश बिश्नोई ने पुलिसकर्मी इसफाक व उसके दो रिश्तेदारों के खिलाफ अभद्र व्यवहार करने, गाली-गलौज करने एवं एलानियां धमकियां देने का आरोप लगाया है। उसने रिपोर्ट में बताया कि पांच अप्रेल को वह चौखूंटी पुलिया के पास ड्यूटी कर रहा था। तभी सुभाष मार्ग की तरफ से एक बाइक आई, जिसे रुकने का इशारा किया लेकिन चालक ने नहीं रोकी। चालक बाइक लेकर जस्सूसर गेट की तरफ भागने लगा। बाद में बाइक को रोककर कफ्र्यूग्रस्त इलाके में आने का कारण पूछा तो वह नाराज हो गया। इस दरम्यिान गली में हैडकांस्टेबल इसफाक खड़ा था। विवाद होने पर इसफाक व एक अन्य व्यक्ति वहां आए। बाद में बाइक चालक, हैडकांस्टेबल इसफाक व एक अन्य तीनों ने एकराय कर उसके साथ अभद्र व्यवहार किया। इसकाफ ने कहा कि वह खुद पुलिसकर्मी है। ऐसा कहते हुए ऐलानियां धमकी दी। घटना की जानकारी नयाशहर थानाधिकारी गुरूभूपेन्द्र व ड्यूटी ऑफिसर पिंकी गंगवाल को भी दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं की।

तीन महीने बाद दर्ज हुआ मामला
परिवादी हैडकांस्टेबल जगदीश ने बताया कि वह खुद पुलिस विभाग में है। पुलिसकर्मी के साथ एक पुलिसकर्मी का ऐसा व्यवहार अशोभनीय है। मामला दर्ज कराने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। थाने में मामला दर्ज नहीं करने पर न्यायालय के मार्फत मामला दर्ज कराना पड़ा है।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned