scriptघायल जीव-जन्तुओं के लिए शुरू की एम्बुलेंस सेवा | Ambulance service introduced for injured organisms | Patrika News

घायल जीव-जन्तुओं के लिए शुरू की एम्बुलेंस सेवा

locationबीकानेरPublished: Aug 12, 2018 02:21:40 pm

Submitted by:

Jyoti Patel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan news

घायल जीव-जन्तुओं के लिए शुरू की एम्बुलेंस सेवा

बीकानेर. शहर में अब घायल जीव-जन्तुओं के लिए नि:शुल्क एम्बुलेंस की सुविधा शुरू की गई है। बीकानेर के पूगल रोड निवासी जगदीश कुमावत ने इस साल से यह एम्बुलेंस की सुविधा शुरू की है। यह एम्बुलेंस सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। किसी भी जगह से फोन आने पर वहां से घायल जीव-जन्तु को हॉस्पिटल पहुंचाया जाएगा। जगदीश ने बताया कि साल 2013 में पूगल रोड पर एक बछड़ा दुर्घटना में घायल हो गया था। उसके बाद उसे हॉस्पिटल लेकर गया, जहां दस दिन तक वह बछड़ा तडपता रहा और 11दिन बाद मर गया। उसके बाद जगदीश कोई घायल पशु तड़पता नजर आता है तो वे तुरंत उसका गोशाला और हॉस्पिटल में इलाज करवाते हैं। इसके लिए उन्होंने अपने सभी अतिरिक्त खर्चे बंद कर दिए हैं।
जगदीश ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक लोड बॉडी उधार लेकर यह सुविधा शुरू की गई है। वे अपने सभी दोस्तों के सहयोग से इसके डीजल का खर्च भी पूरा करेंगे। जगदीश ने बताया कि पूगल रोड पर उनकी पंक्चर निकालने की दुकान है, लेकिन जब किसी घायल जीव-जन्तु को देखते हैं तो दुकान बंद करके उसकी सेवा में लग जाते हैं। बैंक में खुलवाएंगे खाता घायल जीव-जन्तुओं के लिए अगर कोई राशि देता है तो उसे जगदीश बैंक में जमा करवाएंगे। इसके लिए वे बैंक में अलग से खाता भी खुलवाएंगे। इसके बाद दोस्तों का ग्रुप रजिस्ट्रेशन करवाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो