scriptकांग्रेस पार्षदों का फूटा गुस्सा, बिना अधिकारियों की मौजूदगी में चल रहा सीवरेज का काम रुकवाया, देखिये वीडियो | Anger of Congress councilors | Patrika News
बीकानेर

कांग्रेस पार्षदों का फूटा गुस्सा, बिना अधिकारियों की मौजूदगी में चल रहा सीवरेज का काम रुकवाया, देखिये वीडियो

अमृत योजना के तहत बल्लभ गार्डन क्षेत्र में सीवरेज निर्माण का कार्य बिना अधिकारियों की मौजूदगी में चल रहा है।

बीकानेरApr 29, 2018 / 09:53 am

dinesh kumar swami

Anger of Congress councilors

कांग्रेस पार्षदों का फूटा गुस्सा

बीकानेर . अमृत योजना के तहत बल्लभ गार्डन क्षेत्र में सीवरेज निर्माण का कार्य बिना अधिकारियों की मौजूदगी में चल रहा है। शनिवार को सीवरेज निर्माण कार्य स्थल पर नगर निगम का जेईएन से एक्सईएन तक एक भी अधिकारी नहीं मिलने तथा चल रहे काम में कोताही का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्षदों ने नाराजगी जताई।
नेता प्रतिपक्ष जावेद पडि़हार के नेतृत्व में बल्लभ गार्डन क्षेत्र में पहुंचे पार्षदों की मौके पर मौजूद ठेकेदार फर्म के कार्मिकों से तीखी बहस भी हुई। पडि़हार ने निगम अधिकारियों से फोन पर बात कर कार्य स्थल पर निगम के अधिकारी नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। विरोध में कांग्रेस पार्षदों ने कार्य रूकवा दिया। इस दौरान पार्षद सहाबुद्दीन भुट्टा, मनोज नायक, समीउल्ला तथा आदर्श शर्मा उपस्थित थे।
लेवल सही नहीं
पार्षद जावेद पडि़हार ने आरोप लगायाकि बल्लभ गार्डन क्षेत्र में चल रहे सीवरेज निर्माण कार्य में मॉनीटरिंग नहीं हो रही है। ठेकेदार फर्म मनमर्जी से काम कर रही है। सीवरेज चैम्बर का लेवल सही नहीं है। पाइप के नीचे जो ग्रिट डाली जाती है वह निर्धारित मात्रा के अनुसार नहीं है।
सीमेन्ट और पाइप में भी कमी है। पार्षद आदर्श शर्मा ने बताया कि निगम से लेकर कार्य स्थल तक करोड़ों रुपए की लागत से हो रहे सीवरेज निर्माण का एक भी बोर्ड नहीं है। आमजन को चल रहे कार्य और संबंधित अधिकारी का नाम और फोन नम्बर की जानकारी होनी चाहिए।
करते रहे इंतजार
कांग्रेस पार्षदों ने बल्लभ गार्डन क्षेत्र में चल रहे सीवरेज निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान मिली कमियों की जानकारी फोन पर अधिकारियों को भी दी। करीब दो घण्टे तक पार्षद अधिकारियों का इंतजार करते रहे लेकिन निगम का एक भी अधिकारी मौके नहीं पहुंचा। इससे पार्षदों में रोष बढ़ गया। पडि़हार ने निगम एक्सईएन से फोन पर बात की। उन्होंने आरोप लगाया कि एक्सईएन ने उनके साथ बेरुखी से बात की। इसकी शिकायत महापौर से की।

Home / Bikaner / कांग्रेस पार्षदों का फूटा गुस्सा, बिना अधिकारियों की मौजूदगी में चल रहा सीवरेज का काम रुकवाया, देखिये वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो