scriptशहर में चोरों की फौज, ज्वैलर की दुकान में चोरी का प्रयास | Army of thieves in town, attempted robbery in jeweler's shop | Patrika News
बीकानेर

शहर में चोरों की फौज, ज्वैलर की दुकान में चोरी का प्रयास

कोटगेट थाना क्षेत्र के चौखूंटी स्थित मीना ज्वैलर्स की घटनासीसीटीवी कैमरे में कैद करतूत, दिखाई दिए १२ व्यक्ति

बीकानेरJan 24, 2021 / 01:51 pm

Jai Prakash Gahlot

शहर में चोरों की फौज, ज्वैलर की दुकान में चोरी का प्रयास

शहर में चोरों की फौज, ज्वैलर की दुकान में चोरी का प्रयास

बीकानेर। शहर में चोरों की फौज घूम रही है। हर दिन चोरी की वारदात हो रही है। गुरुवार की रात को चोरों की एक टोली ने चौखूंटी क्षेत्र स्थित ज्वैलर्स की दुकान में चोरी का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं सके। चोरों की करतूत यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

कोटगेट कार्यवाहक थानाधिकारी उपनिरीक्षक संजय सिंह राठौड़ ने बताया कि चौखूंटी रोड़ पर बिलाल खान की मीना ज्वैलर्स की दुकान है। गुरुवार की रात को अज्ञात लोगों की ओर से चोरी का प्रयास किया गया लेकिन दुकान का शटर नहीं खुलने से वारदात नहीं हो पाई। घटना रात तीन बजे के करीब हुई। यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की करतूत कैद हो गई। चोरों ने सर्दी से बचाव के लिए स्वेटर, जैकेट व दो-तीन ने कंबल ओढ़ रखे थे। सिर पर गर्म टॉपी व मुंह पर स्कार्फ बांध रखे थे।
शटर तोडऩे की कोशिश, नहीं टूटा बच गए लाखों
चोरों की गैंग में करीब १२ लोग शामिल थे। उक्त सभी लोगों ने दुकान के शटर को तोडऩे का प्रयास किया। शटर तोड़ते हुए वे सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं सभी व्यक्ति दुकान के शटर में लोहे की रोड डालकर उसे तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। दुकान मालिक बिलाल खान ने बताया कि दुकान में सोने-चांदी के करीब १०-१२ लाख का सामान मौजूद था। दुकान के अंदर से शटर लॉक होने से चोर उसे तोड़ नहीं पाए।
३५ मिनट करते रहे शटर तोडऩे का प्रयास
चौखूंटी रोड पर रात करीब दो बजकर ५५ मिनट पर चोरों की पूरी फौज ने दुकान में चोरी का प्रयास किया। करीब ३५ मिनट तक वे दुकान का शटर तोडऩे की नाकाम कोशिश करते रहे लेकिन किसी को नजर नहीं आए। दुकान के आगे एक खोखा लगा है। मुख्य सड़क होने से जब कोई वाहन आता तो उन्हें दूर से दिखाई पड़ता और वे उसके पीछे छुप जाते। इतना ही नहीं इस दरम्यिान पुलिस गश्त की कोई गाड़ी भी नहीं पहुंची।

एसपी ने बनाई स्पेशल टीम
पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा ने गुरुवार रात को शहर में १२ लोगों के मिलकर ज्वैलर्स की दुकान में चोरी के प्रयास का सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर चोरों की धरपकड़ के लिए एक स्पेशल टीम बनाई है। सीओ सिटी सुभाष शर्मा के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाई है। टीम का प्रभारी पुलिस निरीक्षक महेन्द्रदत्त शर्मा को बनाया गया है। इसके अलावा टीम में एएसआई रामकरण, कांस्टेबल ताराचंद, जुबेर, हंसराज, साइबर सेल के हैडकांस्टेबल दीपक यादव एवं कांस्टेबल दिलीप सिंह को शामिल किया है।
पिछली वारदातें जो नहीं खुली
गंगाशहर थाना क्षेत्र में एक ही रात में सात घर व दुकान के ताले टूटने व चोरी होने, नापासर थाना क्षेत्र में ज्वैलर्स की दुकान में चोरी, जामसर थाना क्षेत्र के मालासर गांव में मंदिर में चोरी की वारदातों का आज तक कोई खुलासा नहीं हो पाया। वर्तमान में जिलेभर में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है। इतना ही नहीं बाइक व चौपहिया वाहन चोरी का कोई पता ही नहीं है। हर दिन चार-पांच बाइक चोरी हो रही है।
स्पेशल टीम बनाई
चोरों की पूरी गैंग सीसीटीवी में दिखाई दी है। चोरों की गैंग को पकडऩे के लिए सीओ सिटी सुभाष शर्मा के निर्देशन एवं पुलिस निरीक्षक महेन्द्रदत्त शर्मा के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाई गई है। साथ ही पूर्व में डीवाईएसपी धरम पूनिया कोटगेट में एसएचओ रहे हैं। इसलिए इस गैंग को पकडऩे में उनकी भी मदद ली जा रही है।
प्रीति चन्द्रा, पुलिस अधीक्षक

Home / Bikaner / शहर में चोरों की फौज, ज्वैलर की दुकान में चोरी का प्रयास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो