scriptसात सैकण्ड दिखाई देगा किसे किया मतदान, वीवीपैट के प्रति जागरूकता के लिए चलेगा विशेष अभियान | assembly election | Patrika News
बीकानेर

सात सैकण्ड दिखाई देगा किसे किया मतदान, वीवीपैट के प्रति जागरूकता के लिए चलेगा विशेष अभियान

आगामी विधानसभा चुनाव में इस बार मतदाताओं को अत्याधुनिक वीवीपीएटी मशीनों से मतदान करने का अवसर मिलेगा।

बीकानेरAug 19, 2018 / 08:51 am

dinesh kumar swami

 Third Front will create small party in Rajasthan

evm

बीकानेर. आगामी विधानसभा चुनाव में इस बार मतदाताओं को अत्याधुनिक वीवीपीएटी मशीनों से मतदान करने का अवसर मिलेगा। मशीन की खासियत यह रहेगी कि इसके डिस्प्ले बोर्ड पर सात सैकण्ड के लिए उस पार्टी का सिंबल नजर आएगा, जिसके पक्ष में मतदान किया जाएगा।
एक मशीन में सोलह उम्मीदवारों के सिंबल अंकित होंगे। इससे अधिक होने पर मतदान केन्द्र पर दो मशीनें लगाई जाएंगी। शनिवार को वीवीपीएटी मशीनों के प्रशिक्षण व विशेष जागरूकता अभियान को लेकर यहां रथखाना कॉलोनी में अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन और जिला कलक्टर एनके गुप्ता ने बताया कि वीवीपैट की कायप्रणाली के प्रति मतदाता को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।
होगा प्रदर्शन
गुप्ता ने बताया कि आम लोगों को जागरूक करने के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र पर वीवीपीएटी मशीनों को प्रदर्शित किया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच मशीनें दी जाएंगी। नारंगी रंग का स्टीकर लगी इन मशीनों का स्थायी शिविरों में तथा एईडी मोबाइल वैन के माध्यम से भी प्रदर्शन होगा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन एएच गौरी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत सिंह राजावत, राजस्व अपील अधिकारी डॉ. राकेश शर्मा, वित्त नियंत्रक संजय धवन उपस्थित थे। शनिवार को ही मशीनों का निर्वाचन भण्डार में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने अवलोकन किया।
बीकानेर इलेवन व जोधपुर भामाशाह जीते
बीकानेर. बीकानेर धोबी समाज की ओर से बालकिसन देवड़ा की स्मृति में राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शनिवार को पहला मैच बीकानेर इलेवन व हर-हर महादेव क्लब के बीच खेला गया। इसमें बीकानेर इलेवन ने १३५ रन बनाए। जवाब में हर-हर महादेव क्लब ६२ रन ही बना सकी। मैन ऑफ द मैच त्रिलोक राठौड़ रहे। दूसरा मैच जोधपुर भामाशाह और अजमेर इलेवन के बीच खेला गया। जोधपुर भामाशाह ने अजमेर को ७३ रन से हरा दिया। मैन ऑफ द मैच नीरज रहे। धोबी समाज संघ के अध्यक्ष ने बताया कि रविवार को तीन मैच खेले जाएंगे।

Home / Bikaner / सात सैकण्ड दिखाई देगा किसे किया मतदान, वीवीपैट के प्रति जागरूकता के लिए चलेगा विशेष अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो