विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सामने आने लगी शहर भाजपा में खींचतान

विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सामने आने लगी शहर भाजपा में खींचतान

dinesh swami | Publish: Aug, 12 2018 11:26:50 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही शहर भाजपा में खींचतान भी सामने आने लगी है।

बीकानेर . विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही शहर भाजपा में खींचतान भी सामने आने लगी है। शनिवार को सीताराम भवन में होने वाला पश्चिम विधानसभा क्षेत्र का बूथ सम्मेलन धड़ों में बंटे भाजपा नेताओं की खींचतान की भेट चढ़ गया। हालांकि शहर भाजपा अध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने संभाग महामंत्री कैलाश मेघवाल के बीकानेर नहीं पहुंचने के कारण सम्मेलन स्थगित करने की बात कही,

 

लेकिन भाजपा से जुडे़ लोगों ने बताया कि कार्यकारिणी में पदाधिकारियों के मनोनयन और हटाने को लेकर खींचतान व सम्मेलन की स्थितियों को भांपते हुए सम्मेलन को स्थगित किया गया है। बताया जा रहा है कि पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के वर्तमान और पूर्व मण्डल पदाधिकारी कई खेमों में बंटे नजर आ रहे हैं। बीकानेर दौरे में मुख्यमंत्री की पदाधिकारियों की क्लास के चलते भी शहर भाजपा में हलचल बढ़ी हुई है। वहीं शहर भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि पश्चिम विधानसभा क्षेत्र का बूथ सम्मेलन अगले सप्ताह होगा। पूर्व क्षेत्र का बूथ सम्मेलन रविवार को भोमिया भवन में होगा।

 

 


सम्मेलन विधानसभा क्षेत्रवार होंगे

बीकानेर . भारतीय जनता युवा मोर्चा बीकानेर देहात के युवा सम्मेलन १६ अगस्त से होंगे। जिलाध्यक्ष डॉ. भागीरथ मूण्ड ने बताया कि देहात में सम्मेलन विधानसभा क्षेत्र वार होंगे। इसके लिए प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। नोखा विधानसभा क्षेत्र का युवा सम्मेलन १६ को, श्रीडूंगरगढ़ का १७ को, खाजूवाला का १८ को, श्रीकोलायत का १९ को तथा लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र का युवा सम्मेलन २० अगस्त को होगा।

 

सम्मेलनों के लिए नोखा विधानसभा क्षेत्र के लिए रिछपाल फौजी, श्रीडूंगरगढ़ के लिए शिव तावणिया, खाजूवाला के लिए देवीलाल मेघवाल, कोलायत के लिए देवीलाल जाट तथा लूणकरणसर क्षेत्र का भिराजराम जाखड़ को प्रभारी नियुक्त किया है। जसराज सींवर, प्रदीप सारस्वत, प्रेमसिंह पंवार, रिछपाल फौजी, दुष्यंत पूनिया आदि उपस्थित रहे। भाजयुमो की ओर से १४ व १५ अगस्त को विधानसभा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

 

 

तैयारियों की समीक्षा

युवा सम्मेलनों को लेकर जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने शनिवार को युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष शिवराज विश्नोई एवं जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह के साथ तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि पूर्व एवं पश्चिम विधानसभा के युवा सम्मेलन 20 अगस्त से पूर्व होंगे। समन्वयक मोहन सुराणा ने बताया कि रविवार को सुबह 11 बजे कार्यशाला रखी गई है। बीकानेर पूर्व बूथ सम्मेलन प्रभारी पाबूदानसिंह राठौड ने बताया कि पूर्व विधानसभा का बूथ सम्मेलन रविवार को सांय 5 बजे रानी बाजार स्थित भोमियाजी भवन में आयोजित होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned