scriptअवध-आसाम एक्सप्रेस में ट्रेन में आरपीएफ के जवान पर धारदार हथियार से हमला | attacke on RPF jawan | Patrika News
बीकानेर

अवध-आसाम एक्सप्रेस में ट्रेन में आरपीएफ के जवान पर धारदार हथियार से हमला

attacke on RPF jawan in a moving train: अवध-आसाम एक्सप्रेस में वारदात : दो संदिग्धों को पुलिसकर्मी ने रोका तो वार कर चलती ट्रेन से कूदे, एक की मौत, दूसरा घायल

बीकानेरAug 19, 2019 / 09:51 am

Jitendra

attacke on RPF jawan

अवध-आसाम एक्सप्रेस में ट्रेन में आरपीएफ के जवान पर धारदार हथियार से हमला

बीकानेर. डिब्रूगढ़ से चलकर लालगढ़ आने वाले अवध-आसाम ट्रेन में शनिवार रात को स्लीपर कोच में दो संदिग्ध लोगों को रेलवे सुरक्षा बल जवानों ने पकड़ा, तो एक ने हैडकांस्टेबल के गले पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे कांस्टेबल लहूलुहान हो गया जिसका सूरतगढ़ में उपचार चल रहा है।
हमले के बाद दोनों हमलावर डबली राठान से आगे कमाणा गांव में चलती ट्रेन से कूद गए जिससे एक हमलावर की मौत हो गई। दूसरा हमलावर गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे हनुमानगढ़ में प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर रेफर कर दिया। इस संबंध में रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे राजकीय पुलिस थाना हनुमानगढ़ में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। 
मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त यूसी पटनायक ने बताया कि डिब्रूगढ़ से लालगढ़ की ओर आने वाली ट्रेन में बठिण्डा से लालगढ़ के बीच में आरपीएफ की एस्कोर्ट पार्टी चलती है। शनिवार रात को रेलवे सुरक्षा बल के हैड कांस्टेबल भगवानाराम व राजेन्द्र एवं एक कांस्टेबल मुकेश ट्रेन में ड्यूटी के लिए रवाना हुए थे। इस दौरान हनुमानगढ़ स्टेशन से ट्रेन रवाना हुई तो कोच एस-०१ में दो संदिग्ध युवक दिखाई दिए। पूछताछ करने के लिए आरपीएफ के जवान उन्हें लेकर कोच एस-०९ तक पहुंचे तभी एक युवक ने अचानक तेज धारदार हथियार से हैड कांस्टेबल भगवानाराम के गले पर वार कर दिया। इससे वह लहूलुहान हो गया।
इस बीच दो अन्य जवान जब घायल जवान भगवानाराम को संभालते तब तक दोनों संदग्धि युवक चलती ट्रेन कूद गए। इससे एक हमलावर की मौत हो गई और दूसरा गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक का नाम बठिण्डा निवासी भरत सिंह बताया जा रहा है। मृतक की शिनाख्त अभी तक नहीं हुई। घटना के बाद हैड कांस्टेबल के गले में कपड़ा लपेटकर साथी कांस्टेबल पीलीबंगा पहुंचे तब तक गार्ड व टीटीई भी आ गए। गार्ड ने एक बार प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स से रुई, पट्टी आदि की लेकिन खून नहीं रुकने पर घायल जवान को ट्रेन से ही सूरतगढ़ तक ले गए। जहां पर सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जवान को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां पर उसका उपचार चल रहा है।
संतोषजनक जवाब नहीं
कोच एस-01 में पहले एक युवक घूम रहा था, उसे रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने पूछा तो उसने बताया कि संगरिया से चढ़ा है, उसका दूसरा साथी बाथरूम से बाहर आया, तो उससे पूछताछ करने पर बताया कि वे हनुमानगढ़ से चढ़े है। दोनों के पास टिकट भी नहीं थी। संदिग्ध लगने पर आरपीएफ के जवान दोनों को हाथ पकड़कर कोच एस-०९ तक ले गए, जहां एक युवक ने अचानक आरपीएफ के जवान पर हमला कर दिया, और डबली राठान से आगे कमाणा गांव में ट्रेन से कूद गए।
मामला दर्ज
हनुमानगढ़ राजकीय रेलवे पुलिस थाने के प्रभारी अनूप सिंह के अनुसार लालगढ़ में तैनात रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल राजेन्द्र ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अवध-आसाम ट्रेन में संदिग्ध दिखने पर दो युवकों से पूछताछ कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक ने धारदार हथियार (ब्लेड) से गले पर हमला किया और इसके बाद ट्रेन से कूद गए। हमलावर के शव को हनुमानगढ़ टाउन के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

Home / Bikaner / अवध-आसाम एक्सप्रेस में ट्रेन में आरपीएफ के जवान पर धारदार हथियार से हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो