scriptबैंकों की सांकेतिक हड़ताल, रैली निकाल कर किया प्रदर्शन | Bank's symbolic strike, rally and protests | Patrika News
बीकानेर

बैंकों की सांकेतिक हड़ताल, रैली निकाल कर किया प्रदर्शन

ऑल इण्डिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन एवं बैंक एम्पलॉयज फेडरेशन ऑफ इण्डिया के आह्वान पर बैंको के विलय के विरोध में मंगलवार को बैंककर्मी एक दिन की सांकेतिक हड़ताल पर रहे।

बीकानेरOct 23, 2019 / 12:04 pm

Ramesh Bissa

Bank's symbolic strike, rally and protests

बैंकों की सांकेतिक हड़ताल, रैली निकाल कर किया प्रदर्शन

बीकानेर.

ऑल इण्डिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन एवं बैंक एम्पलॉयज फेडरेशन ऑफ इण्डिया के आह्वान पर बैंको के विलय के विरोध में मंगलवार को बैंककर्मी एक दिन की सांकेतिक हड़ताल पर रहे। इसमें दस बैंक शामिल हुए। एसोसिशन के पदाधिकारियों ने सुबह 11 बजे स्टेशन रोड से वाहन ऑल इण्डिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन एवं बैंक एम्पलॉयज फेडरेशन ऑफ इण्डिया के आह्वान पर बैंको के विलय के विरोध में मंगलवार को बैंककर्मी एक दिन की सांकेतिक हड़ताल पर रहे। इसमें दस बैंक शामिल हुए। एसोसिशन के पदाधिकारियों ने सुबह 11 बजे स्टेशन रोड से वाहन रैली निकाली गई। यह केईएम रोड होते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची। जहां पर कर्मचारी नेताओं ने नारेबाजी की। राजस्थान प्रदेश बैेंक एम्पलॉयज यूनियन के सचिव वाई के शर्मा योगी ने कहा कि दस बैंकों का विलय करके चार बड़ी बैंको की स्थापना की गई है। इसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऑल राजस्थान एसबीआई एम्पलॉइज एसोसिएशन के अध्यक्ष सीताराम कच्छावा ने कहा कि देश को बड़ी बैंक के स्थान पर अधिक बैंको की जरूरत है। छोटी जमाओं पर ब्याज दर में वृद्धि करने की आवश्यकता है। वक्ताओं ने कहा कि बड़ी बैंकों में आज भी 49 प्रतिशत हिस्सेदारी निजी हाथों में है। सरकार तेजी से बैंकों के निजीकरण की ओर बढ़ रही है।
यह हुए शामिल

प्रदर्शन म बैंक ऑफ बड़ौदा यूनियन के उप महासचिव रामदेव राठौड़,अक्षय व्यास, कॉर्पोरेशन बैंक के जयशंकर खत्री, रामधन सुथार, जे.पी. वर्मा, रामदेव राठौड, माया सुथार, अनिता भाटी, पूर्णाराम लेखाला, के.के.डागा, हरि प्रकाश खत्री, अशोक सोलंकी, बलदेव व्यास, नरेन्द्र सिंह, रामदेव राठौड,जयशंकर खत्री आदि शामिल हुए।

Home / Bikaner / बैंकों की सांकेतिक हड़ताल, रैली निकाल कर किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो