scriptलापरवाही की हद पार, पुलिस भी बनी मूकदर्शक | Beyond the extent of negligence, police also became mute spectators | Patrika News
बीकानेर

लापरवाही की हद पार, पुलिस भी बनी मूकदर्शक

रात आठ से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू के आदेश हवा

बीकानेरAug 04, 2020 / 10:14 am

Jai Prakash Gahlot

लापरवाही की हद पार, पुलिस भी बनी मूकदर्शक

लापरवाही की हद पार, पुलिस भी बनी मूकदर्शक

बीकानेर। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू के आदेश हवा हो रखे है। आठ बजे बाद भी दुकानें खुली रहती हैए वही बाजार में भीड़ भी देखने को मिल रही है। लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहा हैं और ना ही मास्क लग रहे हैं।

सोमवार रात करीब सवा आठ बजे बाद कोटगेटए दाऊजी रोडए जोशीवाड़ा क्षेत्र में दुकानें खुली थी। वाहनों का आवागमन जारी था जबकि आठ बजे बाद शहरभर में कर्फ्यू लगा है। इसका बावजूद लोगों की बेरोकटोक आवाजाही है।
पुलिस कर रही खानापूर्ति
रात को आठ बजे बाद कर्फ्यू लागू होने के बावजूद पुलिस खानापूर्ति कर रही है। पुलिस टीमें दिखावे के तौर पर गश्त कर इतिश्री कर रही है। वहीं पुलिस इस महामारी के दौरान भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आती। बिना मास्क मिलने वालों का चालान तो करती हैए उनके साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार भी कर रही है।
अब परेशान हो चुका सिस्टम
कोरोना के शुरुआती और बाद की व्यवस्थाओं में काफी बदलाव आया है। अब पुलिस व चिकित्सा सभी व्यवस्थाएं बदल गई है। पहले जहां कर्फ्यू में दायरा बड़ा होता था और सख्ती भी खूब होती थी। अब कर्फ्यू का दायरा घट गया और सख्ती भी नहीं रही। यही कारण है कि अब कर्फ्यू के दौरान भी शहर में आवागमन बेरोकटोक है।
प्रशासन की आमजन से अपील, बिना काम घरों से बाहर न निकले
पुलिसए स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन आमजन से बार.बार घरों में रहने की अपील कर रहा है। इसके बावजूद लोग लापरवाही कर रहे हैं। लोग सेनेटाइजरए मास्क का भी उपयोग महज दिखावे के लिए कर रहे हैं। सैनेटाइजर का उपयोग भी कम कर रहे हैं।

Home / Bikaner / लापरवाही की हद पार, पुलिस भी बनी मूकदर्शक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो