पहले स्कूल से बच्चों को लाई घर, खाना खिलाया और कूद गई कुंड में, चारों की मौत

बीकानेर के पास तीन संतानों के साथ मां पीहर के आगे बने कुंड में कूदी, चारों की मौत

By: Jaiprakash

Published: 16 Jul 2019, 11:19 AM IST

बीकानेर. लूणकरनसर. तहसील के ऊंचाइड़ा गांव में सोमवार दोपहर को एक महिला अपने तीन बच्चों के साथ घर के सामने बने पानी के कुंड में कूद गई, जिससे चारों की मौत हो गई। घटना दोपहर करीब 12 बजे की है। वारदात का पता दोपहर तीन बजे के बाद चला। तब गांव वालों ने लूणकरनसर पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद सीओ लूणकरनसर व सीआइ मौके पर पहुंचे। सीओ लूणकरनसर गिरधारी लाल ढाका ने बताया कि ऊंचाइड़ा गांव निवासी राजूराम की पत्नी राधा देवी (३०) अपनी बेटी माया (७), याचिका (५) एवं डेढ़ वर्षीय बेटे सुमित के साथ घर के सामने बने पानी के कुंड में कूद गई, जिससे चारों की मौत हो गई। पुलिस ने चारों शवों को लूणकरनसर सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया है जहां मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। मृतका के पीहरवालों को घटना की सूचना दी गई है।

 

 

सास घर आई तब पता चला
सीओ ढाका के मुताबिक मृतका राधादेवी का पति राजूराम किसी गोशाला की गाड़ी चलाता है। वह 11 जुलाई से बीकानेर गया हुआ था। उसकी सास हंसेरा गांव में अपनी पेंशन लेने गई थी। सास घर लौटी तो उसे कोई नहीं मिला। घर का दरवाजा खुला था। इस पर उसने पड़ोसियों के घर में देखा लेकिन नहीं मिले। बाद में वह कुंड के पास पहुंची तो उसका ढक्कन खुला हुआ और चूनरी पास पड़ी थी। उसने देखा तो डेढ़ वर्षीय सुमित का शव कुंड में तैर रहा था। अपने पोते का शव देख कर वह घबरा गई और शोर मचाया। शोर सुनकर ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

 

 

पहले से तय था
सीओ ढाका ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में पता चला है कि महिला ने आत्महत्या ही की है। रोजाना की तरह सोमवार को उसकी दोनों बेटियां स्कूल गई हुई थी। राधादेवी स्कूल की छुट्टी होने से पहले ही दोनों बेटियों को घर ले आई। बाद में बच्चों का खाना खिलाकर वह दो बेटियों और बेटे के साथ घर के सामने बने पानी के कुंड में कूद गई।

 

 

16दिन में दूसरी घटना
मां के बच्चों के साथ कुंड में कूदने की १६ दिन में यह दूसरी घटना है। इससे पहले २९ जून को बज्जू पुलिस थाना के रणजीतपुरा गांव में मूर्तिदेवी अपनी बेटी पूजा (९), बेटा रोहिताश (६) और छह माह की बेटी के साथ खेत में बनी पानी की डिग्गी में कूद गई थी, जिससे चारों की मौत हो गई थी।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned