scriptकोरोना के बीच राहत, बीकानेर को मिले  18  चिकित्सक | bikaner cmho- Bikaner gets 18 doctors | Patrika News
बीकानेर

कोरोना के बीच राहत, बीकानेर को मिले  18  चिकित्सक

bikaner cmho- चिकित्सा संस्थानों में रिक्त पदों पर होंगे नियुक्त

बीकानेरMar 27, 2020 / 05:01 pm

Vimal

कोरोना के बीच राहत, बीकानेर को मिले  18  चिकित्सक

कोरोना के बीच राहत, बीकानेर को मिले  18  चिकित्सक

बीकानेर. कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित खतरे और प्रदेश में चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार ने 735 चिकित्सकों के पदस्थापन आदेश जारी किए है। राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय जयपुर की ओर से चयनित इन चिकित्सकों के पदस्थापन आदेश चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं राजस्थान जयपुर के निदेशक जनस्वास्थ्य ने जारी किए है। इन सभी चिकित्सकों को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि बीकानेर जिले में 18 चिकित्सकों को पदस्थापित किया गया है। इन सभी नव पदस्थापित चिकित्सकों को चिकित्सा संस्थानों में रिक्त पदों पर लगाया जाएगा, ताकि संबंधित चिकित्सा संस्थान क्षेत्र के लोगों को चिकित्सकों की सेवाएं उपलब्ध हो सके। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित सीएचसी-पीएचसी में रिक्त पदों पर इन नव पदस्थापित चिकित्सकों को नियुक्त किया जाएगा।

 

 

इनको लगाया बीकानेर में
स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारी के पद पर दिव्या गोलछा, भीमसिंह, रूबि, शिवा तंवर, अभिेषक कोचर, सुरेन्द्र पचार, पुष्पा कस्वां, श्रुति बुडानिया, कविता वर्मा, प्रिया चौधरी, संजय तंवर, रामचन्द्र जांगू, ज्योति बिसु, माया पेनसिया, विमलेश, आनन्द तावनिया, कपिल सारस्वत, चित्रा गुर्जर को पदस्थापित किया गया है।

 

 

चल रहे रिक्त पद
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से संंचालित चिकित्सा संस्थानों में लम्बे अर्से से चिकित्सकों के पद रिक्त चल रहे है। इससे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित हो रही है। बताया जा रहा कि स्वास्थ्य विभाग में करीब ढाई दर्जन चिकित्सकों के पद रिक्त चल रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचसी और पीएचसी में चिकित्सकों के पद खाली पड़े है।

Home / Bikaner / कोरोना के बीच राहत, बीकानेर को मिले  18  चिकित्सक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो