scriptbikaner -District Collector on City Round | रेल फाटक समस्या को जाना, एसटीपी में शोधित पानी की क्वालिटी देखी | Patrika News

रेल फाटक समस्या को जाना, एसटीपी में शोधित पानी की क्वालिटी देखी

अधिकारियों के साथ सिटी राउंड पर निकले जिला कलेक्टर

 

बीकानेर

Updated: January 25, 2022 08:00:38 pm

बीकानेर. शहर की जनसमस्याओं को जानने के लिए सोमवार को नवनियुक्त जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल सिटी राउंड पर रहे। नगर निगम, नगर विकास न्यास और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ कलक्टर ने कोटगेट रेल फाटक की समस्या को जाना और इसके समाधान पर अधिकारियों से चर्चा की। अलख सागर रोड से सांखला फाटक और कोटगेट रेलवे फाटक तक पैदल चलकर पूरी स्थिति का जायजा लिया। वहीं नगर निगम के बल्लभ गार्डन स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तथा डम्पिंग यार्ड का निरीक्षण किया। आरयूआइडीपी की ओर से किए जा रहे सीवरेज कनेक्शन की प्रगति की समीक्षा की।

रेल फाटक समस्या को जाना, एसटीपी में शोधित पानी की क्वालिटी देखी
रेल फाटक समस्या को जाना, एसटीपी में शोधित पानी की क्वालिटी देखी

एसटीपी का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर ने रानी बाजार रेलवे फाटक पर बनने वाले रेलवे अंडर ब्रिज का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। नगर निगम के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया तथा शोधन की एसआरबी टेक्नोलॉजी के बारे में जाना। यहां प्रयोशाला को देखा तथा गंदे पानी की टेस्टिंग मौके पर करवाकर शोधित पानी की क्वालिटी की जानकारी ली।

सफाईकर्मी का ड्यूटी पॉइंट होगा निर्धारित
सिटी राउंड के बाद जिला कलक्टर ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था में और अधिक सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सफाई कर्मी का ड्यूटी पाइंट निर्धारित किया जाए तथा संबंधित क्षेत्र में सफाई कर्मी का नाम एवं मोबाइल नंबर लिखवाएं। जिला कलक्टर ने कहा कि नगर निगम की ओर से सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए टीमें गठित की जाएं तथा नियमित रूप से इसका प्रभावी पर्यवेक्षण किया जाए। नगर विकास न्यास की ओर से बनाए गए साइकिल ट्रेक क्षेत्र के सौंदर्यकरण के निर्देश दिए।

ये रहे उपस्थित
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर(नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, उपायुक्त सुमन शर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, अधिशाषी अभियंता जेपी अरोड़ा, नगर विकास न्यास के अधीक्षण अभियंता राजीव गुप्ता, सहायक अभियंता भव्यदीप, आरयूआईडीपी के अधिशाषी अभियंता अनुराग शर्मा आदि मौजूद रहे।

निर्माण श्रमिकों से पूछा, लाभ मिल रहा है या नहीं
सिटी राउंड के दौरान जिला कलक्टर ने कोटगेट पर खड़े निर्माण श्रमिकों से बातचीत की। उन्होंने श्रमिकों से पूछा कि उन्होंने श्रम विभाग में पंजीयन करवाया है अथवा नहीं। पंजीकृत श्रमिकों से विभागीय योजनाओं के बारे में चर्चा की तथा पूछा कि उन्हें राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है अथवा नहीं। साथ ही कहा कि श्रमिकों को पंजीकरण प्रक्रिया एवं योजनाओं की जानकारी देने के लिए विशेष शिविर लगाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलसेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेसIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: राजस्थान ने गुजरात को जीत के लिए दिया 189 रनों का लक्ष्य'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.