scriptरेल फाटक समस्या को जाना, एसटीपी में शोधित पानी की क्वालिटी देखी | bikaner -District Collector on City Round | Patrika News
बीकानेर

रेल फाटक समस्या को जाना, एसटीपी में शोधित पानी की क्वालिटी देखी

अधिकारियों के साथ सिटी राउंड पर निकले जिला कलेक्टर
 

बीकानेरJan 25, 2022 / 08:00 pm

Vimal

रेल फाटक समस्या को जाना, एसटीपी में शोधित पानी की क्वालिटी देखी

रेल फाटक समस्या को जाना, एसटीपी में शोधित पानी की क्वालिटी देखी

बीकानेर. शहर की जनसमस्याओं को जानने के लिए सोमवार को नवनियुक्त जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल सिटी राउंड पर रहे। नगर निगम, नगर विकास न्यास और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ कलक्टर ने कोटगेट रेल फाटक की समस्या को जाना और इसके समाधान पर अधिकारियों से चर्चा की। अलख सागर रोड से सांखला फाटक और कोटगेट रेलवे फाटक तक पैदल चलकर पूरी स्थिति का जायजा लिया। वहीं नगर निगम के बल्लभ गार्डन स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तथा डम्पिंग यार्ड का निरीक्षण किया। आरयूआइडीपी की ओर से किए जा रहे सीवरेज कनेक्शन की प्रगति की समीक्षा की।

 

एसटीपी का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर ने रानी बाजार रेलवे फाटक पर बनने वाले रेलवे अंडर ब्रिज का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। नगर निगम के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया तथा शोधन की एसआरबी टेक्नोलॉजी के बारे में जाना। यहां प्रयोशाला को देखा तथा गंदे पानी की टेस्टिंग मौके पर करवाकर शोधित पानी की क्वालिटी की जानकारी ली।

 

सफाईकर्मी का ड्यूटी पॉइंट होगा निर्धारित
सिटी राउंड के बाद जिला कलक्टर ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था में और अधिक सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सफाई कर्मी का ड्यूटी पाइंट निर्धारित किया जाए तथा संबंधित क्षेत्र में सफाई कर्मी का नाम एवं मोबाइल नंबर लिखवाएं। जिला कलक्टर ने कहा कि नगर निगम की ओर से सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए टीमें गठित की जाएं तथा नियमित रूप से इसका प्रभावी पर्यवेक्षण किया जाए। नगर विकास न्यास की ओर से बनाए गए साइकिल ट्रेक क्षेत्र के सौंदर्यकरण के निर्देश दिए।

 

ये रहे उपस्थित
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर(नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, उपायुक्त सुमन शर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, अधिशाषी अभियंता जेपी अरोड़ा, नगर विकास न्यास के अधीक्षण अभियंता राजीव गुप्ता, सहायक अभियंता भव्यदीप, आरयूआईडीपी के अधिशाषी अभियंता अनुराग शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

निर्माण श्रमिकों से पूछा, लाभ मिल रहा है या नहीं
सिटी राउंड के दौरान जिला कलक्टर ने कोटगेट पर खड़े निर्माण श्रमिकों से बातचीत की। उन्होंने श्रमिकों से पूछा कि उन्होंने श्रम विभाग में पंजीयन करवाया है अथवा नहीं। पंजीकृत श्रमिकों से विभागीय योजनाओं के बारे में चर्चा की तथा पूछा कि उन्हें राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है अथवा नहीं। साथ ही कहा कि श्रमिकों को पंजीकरण प्रक्रिया एवं योजनाओं की जानकारी देने के लिए विशेष शिविर लगाया जाएगा।

Home / Bikaner / रेल फाटक समस्या को जाना, एसटीपी में शोधित पानी की क्वालिटी देखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो