कोटगेट पर सीवर लाइन जाम होने पर किया प्रदर्शन

निगम के अधिकारी पहुंचे मौके पर, पंप सैट मंगाकर की सफाई

 

By: Atul Acharya

Updated: 22 Jul 2021, 06:37 PM IST

बीकानेर. शहर केहृदय स्थल कोटगेट पर आए दिन सीवर लाइन जाम होने की शिकायत रहती है। उसके बाद भी नगर निगम प्रशासन कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं कर रहा है।
बुधवार को भी कोटगेट पर सीवर लाइन जाम हो गई थी। इस वजह से गंदा पानी सड़क पर फैल गया। इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। ईद का त्योहार होने पर भी यहां पर गंदा पानी फैल गया और फड़ बाजार तक चला गया। इससे लोगों ने मौके पर ही विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।
बाद में नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंच गए तो लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों की शिकायत थी कि आए दिन कोटगेट तथा प्रेमजी पॉइंट पर सीवर लाइन जाम होने के कारण गंदा पानी सड़कों पर फैल जाता है। उसके बाद भी निगम प्रशासन इस ओर न तो ध्यान दे रहा है और न ही पुख्ता व्यवस्था की जा रही है। लोगों ने बताया कि तीन दिनों से यह समस्या बनी हुई है। यह गंदा पानी फड़ बाजार में भी चला जाता है जिससे यहां पर भी बदबूभरा वातावरण हो जाता है। गंदा पानी फैलने के कारण दुकानदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दुकानदारों ने लकड़ी के पाटिए लगाकर दुकानों में प्रवेश किया।
लोगों के विरोध के बाद निगम के अधिकारियों ने सीवर लाइन की सफाई के लिए दो पंप सैट मौके पर बुलाए लेकिन इस दौरान कोटगेट रेलवे फाटक बंद होने के कारण जाम लग गया। बाद में फाटक खुलने के बाद जाम को हटाया गया और पंप सैट मंगाकर सीवर लाइन को साफ कराया गया। इसके अलावा प्रेमजी पॉंइंट पर भी कई दिनों से चैंपर जाम पड़ा है लेकिन सफाई नहीं की जा रही है।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned