scriptव्यावसायिक उपयोग करने पर 18 घरेलू सिलेण्डर जब्त | bikaner- illegal trading of gas cylinders | Patrika News
बीकानेर

व्यावसायिक उपयोग करने पर 18 घरेलू सिलेण्डर जब्त

कार्रवाई: रसद विभाग की छापेमारी, दो मशीनें, आग बुझाने का यंत्र और तराजू बरामद
 

बीकानेरOct 18, 2019 / 11:55 am

Atul Acharya

bikaner- illegal trading of gas cylinders

व्यावसायिक उपयोग करने पर 18 घरेलू सिलेण्डर जब्त

बीकानेर. रसद विभाग के दल ने बुधवार को उप रजिस्ट्रार कार्यालय के पास एक दुकान पर छापेमारी कर 18 घरेलू गैस सिलेण्डर जब्त किए। कार्रवाई के दौरान दुकानदार महेन्द्र कुमार के यहां से दो मशीनें, आग बुझाने का यंत्र और तराजू भी बरामद किया गया। जब्त सिलेण्डरों को नजदीकी गैस गोदाम में रखवाया गया है। रसद विभाग पहले भी इस दुकान पर कार्रवाई कर चुका है। तब विभाग के अधिकारियों ने २७ घरेलू गैस सिलेण्डर बरामद किए थे। बाद में इसकी बीछवाल थाने में रिपोर्ट लिखवाई गई।
रसद अधिकारी यशवंत सिंह भाकर ने बताया कि शहर में घरेलू गैस सिलेण्डरों के दुरुपयोग की शिकायतों को देखते हुए गुरुवार को प्रवर्तन निरीक्षक सरोज बिश्नोई के नेतृत्व में दल गठित किया गया। दल में शामिल अधिकारियों ने महेन्द्र कुमार की दुकान पर छापा मारा तो वहां घरेलू गैस का व्यावसायिक उपयोग होता पाया गया। कार्रवाई में घरेलू गैस सिलेण्डरों से कारों व छोटे सिलेण्डरों में गैस भरने के काम ली जाने वाली दो मशीनें और तराजू भी जब्त कर ली गई। भाकर के अनुसार एक और ठिकाने पर दबिश दी गई, लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला।
भाई भी इसी काम में
विभाग ने जब पहले इस दुकान पर छापेमारी की थी, तब महेन्द्र का छोटा भाई गणेश दुकान में बैठा था। दल महेन्द्र के हनुमान हत्था स्थित मकान के पास भी छापेमारी की कार्रवाई कर चुका है। तब विभाग के अधिकारियों को मौके पर 29 गैस सिलेण्डर मिले थे। दोनों भाइयों के यहां पूर्व में हुई दो कार्रवाई में 56 गैस सिलेण्डर बरामद हुए थे। इस दुकान पर काफी लंबे समय से घरेलू गैस सिलेंडर व्यावसायिक के रुप में उपयोग किया जा रहा है।

Home / Bikaner / व्यावसायिक उपयोग करने पर 18 घरेलू सिलेण्डर जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो