मुमुक्षु करिश्मा व लवली का अभिनंदन, आज होगा प्रवचन व दीक्षा समारोह

मुमुक्षु करिश्मा व लवली का अभिनंदन, आज होगा प्रवचन व दीक्षा समारोह

Atul Acharya | Publish: Apr, 17 2019 07:14:19 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

नोखा. कस्बे में स्थित बाबा छोटूनाथ स्कूल के खेल मैदान में मंगलवार को मुमुक्षु करिश्मा कोटडिया का अभिनंदन समारोह हुआ।

नोखा. कस्बे में स्थित बाबा छोटूनाथ स्कूल के खेल मैदान में मंगलवार को मुमुक्षु करिश्मा कोटडिया का अभिनंदन समारोह हुआ। कार्यक्रम के अतिथि ऊर्जा व जल संसाधन मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, विधायक बिहारी लाल बिश्नोई, पूर्व संसदीय सचिव केएल झंवर, अभासा जैन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयचंद लाल डागा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कन्हैया लाल बोथरा, पूर्व महामंत्री मदनलाल कटारिया, पालिका उपाध्यक्ष निर्मल भूरा आदि थे। अतिथियों ने मुमुक्षु करिश्मा कोटडिय़ा व मुमुक्षु लवली को अभिनंदन पत्र भेंट कर अभिनंदन किया। इस दौरान अभासा जैन संघ द्वारा प्रकाशित पुस्तक ब्रह्मास्त्र का विमोचन किया गया। मुमुक्षु कोटडिया के परिजनों का भी अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा कि संयम का मार्ग बहुत कठिन है, दृढं सकल्प से ही संयम के मार्ग पर आगे बढा जा सकता है। दीक्षा बंधन नहीं, सनमार्ग व मोक्ष का द्वार है। पूर्व संसदीय सचिव झंवर और विधायक बिश्नोई ने दोनों मुमुक्षुओं को नए जीवन की शुभकामना दी।

 

 

आचार्यश्री रामेश संयम पुरुष है

मुमुक्षु करिश्मा कोटडिया ने क्षमायाचना करते हुए कहा कि आचार्यश्री रामेश संयम पुरुष हैं। यह अभिनंदन उनका नहीं, आचार्यश्री रामेश का है, संयम व त्याग का है। मुमुक्षु लवली ने भी भाव व्यक्त किए। दोनों मुमुक्षुओं का परिचय महेश नाहटा ने दिया। अभिनंदन पत्रों का वाचन सह संयोजक सुंदर लाल डागा ने किया। कार्यक्रम में समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी व सदस्यों सहित जैन समाज के लोग मौजूद थे।

 


प्रवचन व दीक्षा समारोह आज
संयोजक किशन लाल कांकरिया ने बताया कि साधुमार्गी जैन संघ के जैनाचार्य रामलाल म.सा. के मुखारविंद से मुमुक्षु करिश्मा कोटडिया का जैन भागवती दीक्षा समारोह बुधवार को होगा। सुबह ६.३० बजे बाबा छोटूनाथ स्कूल मैदान में प्रवचन व दीक्षा समारोह होगा और बाद में समता प्रसादी होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned