scriptबीकानेर संसदीय क्षेत्र की सड़क प्रोजेक्ट को लेकर वीके सिंह से मिले केन्द्रीय मंत्री मेघवाल | bikaner news: Minister Meghwal met VK Singh for the road project | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर संसदीय क्षेत्र की सड़क प्रोजेक्ट को लेकर वीके सिंह से मिले केन्द्रीय मंत्री मेघवाल

bikaner news: बीकानेर. संसदीय क्षेत्र के सड़कों से जुड़े प्रोजेक्ट्स को लेकर शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री वीके सिंह से मिले। मेघवाल ने बीकानेर, श्रीगंगानगर और नागौर जिले की विभिन्न सड़कों के लिए प्रस्ताव दिए। union minister arjunram meghwal road project of Bikaner parliamentary constituency

बीकानेरSep 07, 2019 / 02:32 pm

Jitendra

bikaner news: Minister Meghwal met VK Singh for the road project

बीकानेर संसदीय क्षेत्र की सड़क प्रोजेक्ट को लेकर वीके सिंह से मिले केन्द्रीय मंत्री मेघवाल

बीकानेर. संसदीय क्षेत्र के सड़कों से जुड़े प्रोजेक्ट्स को लेकर शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री वीके सिंह से मिले। मेघवाल ने बीकानेर, श्रीगंगानगर और नागौर जिले की विभिन्न सड़कों के लिए प्रस्ताव दिए।
मेघवाल ने बताया कि घड़साना से रावला, खाजूवाला, दंतौर तक करीब ८० किलोमीटर मार्ग स्वीकृत करने का प्रस्ताव दिया। इस सड़क के निर्माण से तीन प्रगतिशील कृषि मंडियों से जुड़े किसानों के साथ भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा तक आवागमन में सुविधा होगी। इसी तरह प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग ७५४ अमृतसर से जामसर छह लेन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस हाईवे बीकानेर जिले में २०० किमी से गुजर रहा है। इसके लिए अवाप्त की किसानों की कृषि भूमि के मुआवजे का निर्धारण डीएलसी दरों पर किया जा रहा है। जो बाजार भाव से बहुत कम है। किसान मुआवजा निर्धारण बाजार मूल्य की चार गुणा दरों से करने की मांग कर रहे है। इस पर विचार किया जाए।
यह प्रस्ताव भी रखा
केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने वीके सिंह से राजमार्ग ६२, सूरतगढ़ से बीकानेर का निर्माण कार्य एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य सर्विस रोड व जल निकासी के लिए नाला निर्माण का अधूरा कार्य पूरा करवाने का प्रस्ताव रखा। साथ ही एनएच ६२ बीकानेर से नागौर १०८ किमी में चार रेलवे आरओबी तथा ३ बाइपास नोखा, बालाजी, नागौर का निर्माण कार्य शीघ्र कराने का आग्रह किया।
एनएच घोषित हो
मेघवाल ने बीकानेर-फलौदी सांखला फांटा से बीकमपुर वाया बज्जू ९० किमी व सत्तासर-मोतीगढ़-बीकानेर करीब ७२ किमी तथा टेचरी फांटा से कोलायत-झझू-बाला का फांटा-बाला का गोल-लमाणा भाटीयान-खिंदासर-दासौडी-आऊ करीब ९७ किमी को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए जाए।

Home / Bikaner / बीकानेर संसदीय क्षेत्र की सड़क प्रोजेक्ट को लेकर वीके सिंह से मिले केन्द्रीय मंत्री मेघवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो