scriptबीकानेर : थाने में दे सकेंगे टिड्डी के आने की सूचना | Bikaner : Notice of locusts coming in the police station | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर : थाने में दे सकेंगे टिड्डी के आने की सूचना

बीकानेर . आपराधिक घटनाओं पर अंकुश के लिए बने पुलिस थाने अब टिड्डी के आने की सूचना भी एकत्र करेंगे।

बीकानेरJun 14, 2019 / 02:46 pm

Jitendra

Notice of locusts coming in the police station

बीकानेर : थाने में दे सकेंगे टिड्डी के आने की सूचना

बीकानेर . आपराधिक घटनाओं पर अंकुश के लिए बने पुलिस थाने अब टिड्डी के आने की सूचना भी एकत्र करेंगे। यहां बैठे पुलिसकर्मी टिड्डी आने की सूचना मिलने पर टिड्डी मण्डल कार्यालय या कंट्रोल रूम को बताएंगे। प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर टिड्डी आने की आशंका को देखते हुए टिड्डी मण्डल कार्यालय, बीकानेर ने कंट्रोल रूम स्थापित किया है।
कंट्रोल रूम पर दो पारियों में अधिकारियों को लगाया गया है, ताकि वे टिड्डी आने की सूचना उच्चाधिकारियों और वैज्ञानिकों को भेज सकें। टिड्डी मण्डल के वनस्पति संरक्षण अधिकारी धन्ने सिंह पूनिया ने बताया कि कंट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर ०१५१-२२०२०२२ हैं। इसके अलावा ग्रामीण टिड्डी आने की सूचना नजदीकी पुलिस थाना, कृषि विभाग या राजस्व अधिकारी को दे सकते हैं।
प्रभारी मंत्री कल लेंगे बैठक

बीकानेर . जिला प्रभारी मंत्री व अल्पसंख्यक मामलात मंत्री साले मोहम्मद 15 जून को सुबह 11 बजे कलक्ट्रेट सभागार में जिला अधिकारियों की बैठक लेंगे। बैठक में वे विभिन्न योजनाओं के साथ ही १५ सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा भी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो