scriptपेट्रोलियम कम्पनियों को झटका, 80 फीसदी घटी बिक्री | bikaner- petrol sale 80 Percent decreased | Patrika News
बीकानेर

पेट्रोलियम कम्पनियों को झटका, 80 फीसदी घटी बिक्री

लोक डाउन के दूसरे दिन भी कमजोर रही ग्राहकी
 

बीकानेरMar 24, 2020 / 10:37 am

Jaibhagwan Upadhyay

पेट्रोलियम कम्पनियों को झटका, 80 फीसदी घटी बिक्री

पेट्रोलियम कम्पनियों को झटका, 80 फीसदी घटी बिक्री

बीकानेर. प्रदेश में लोक डाउन से पेट्रोलियम कम्पनियों को जोरदार झटका लगा है। पेट्रो उत्पादों की बिक्री में करीब ८० फीसदी की गिरावट आई है। बीकानेर में तीन सरकारी पेट्रोलियम कम्पनियां है, जिनके जिले में पेट्रोल पंप बने हुए हैं। इनमें सर्वाधिक इण्डियन ऑयल के है। इसी प्रकार हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के भी पंप है। पेट्रोल कम्पनियों के अधिकृत अधिकारियों की मानें तो बीकानेर में औसतन प्रत्येक कम्पनी करीब एक लाख लीटर पेट्रोल और डीजल की बिक्री करती है। लेकिन जनता कफ्र्यू के दौरान पेट्रोल.डीजल की बिक्री ८० फीसदी घट गई है। जिले में दो निजी पेट्रोलियम कम्पनियों एसआर और रिलायंस गु्रप के पेट्रोल पंप है। एक अनुमान के हिसाब से बीकानेर में रोजाना सभी कम्पनियों की करीब तीन लाख लीटर पेट्रोल डीजल की बिक्री होती थी,जो घटकर अब दस से बीस हजार लीटर के आस-पास रह गई है।
पेट्रोल पंपों पर सन्नाटा
प्रदेश में लोक डाउन के चलते सार्वजनिक वाहनों के संचालन पर रोक के बाद बीकानेर जिले की शहरी और राजमार्गों पर स्थित पेट्रोल पंपों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लोगों के घरों से बाहर नहीं निकलने के कारण पेट्रोल-डीजल की खपत में आश्चर्यचकित कमी आई है।
जनता कफर््यू का असर
जनता कफ्र्यू के दिन पेट्रो उत्पादों की बिक्री महज दस फीसदी ही हुई थी। इसके बाद उम्मीद थी कि बिक्री में इजाफा होगा, लेकिन लोक डाउन के कारण बिक्री का आंकड़ा बढ़ नहीं पाया। वर्तमान में इण्डियन ऑयल की बिक्री रोजाना ८० फीसदी कम हुई है। – स्वपनिल सूर्यवंशी विक्रय अधिकारी बीकानेर

Home / Bikaner / पेट्रोलियम कम्पनियों को झटका, 80 फीसदी घटी बिक्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो