scriptबीकानेर- एटीएम मशीन में रुपए डालने के दौरान करोड़ों गबन करने के मामले में पुलिस ने क्रिकेट बुकी को किया गिरफ्तार | bikaner Police arrested cricket bookie | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर- एटीएम मशीन में रुपए डालने के दौरान करोड़ों गबन करने के मामले में पुलिस ने क्रिकेट बुकी को किया गिरफ्तार

दो माह पहले बीछवाल थाने में दर्ज हुआ मामला, दो आरोपी पहले हो चुके हैं गिरफ्तार
 

बीकानेरDec 11, 2019 / 12:22 pm

Atul Acharya

बीकानेर- एटीएम मशीन में रुपए डालने के दौरान करोड़ों गबन करने के मामले में पुलिस ने क्रिकेट बुकी को किया गिरफ्तार

बीकानेर- एटीएम मशीन में रुपए डालने के दौरान करोड़ों गबन करने के मामले में पुलिस ने क्रिकेट बुकी को किया गिरफ्तार

बीकानेर. एटीएम मशीन में रुपए डालने के दौरान करीब सवार चार करोड़ का गबन करने के मामले में बीछवाल पुलिस ने शहर के नामी क्रिकेट बुकी को गिरफ्तार किया है।आरोपी को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया। बीछवाल सीआइ मनोज शर्मा ने बताया कि सवा चार करोड़ रुपए गबन के मामले में जस्सूसर गेट के बाहर करणी माता मंदिर के पास निवासी किशन पुत्र नारायणदास मूंधड़ा को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को मंगलवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपी से इस तरह के धंधे में और कौन-कौन शामिल है की जानकारी को लेकर पूछताछ की जाएगी। इससे पूर्व पुलिस ने आरोपी लोकेन्द्रसिंह व अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया जो अभी जेल में है।

पुलिस ने माना प्रमाणित
सीआइ शर्मा के मुताबिक लोकेन्द्रसिंह व अभिषेक क्रिकेट सट्टा करते थे। यह दोनों आरोपी किशन मूंधड़ा के यहां मैचों पर पैसा लगाते थे। आरोपी किशन को पता था कि यह एटीएम मशीनों में रुपए डालने का काम करते हैं और धीरे-धीरे गबन कर रहे हैं। इसके बावजूद उनका सहयोग किया। दोनों ने काफी रुपए आरोपी किशन की बुकी के मार्फत सट्टा किया था। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में भी कबूल किया था कि गबन की राशि किशन मूंधड़ा के यहां लगाई थी। इसके बाद पुलिस ने करीब दो महीने हर पहलु पर बारीकी से की जांच में यह सब बातें प्रमाणित पाए जाने पर बुकी किशन को गिरफ्तार किया।
सट्टा कर रहा युवाओं को बर्बाद
क्रिकेट सट्टा युवा पीढ़ी को बर्बादी की ओर ले जा रहा हैं। युवा क्रिकेट में रुपए हारने पर अपराध के दलदल में फंस रहे हैं। लोकेन्द्र और अभिषेक हाल ही में ताजा उदाहरण हैं, जिन्होंने क्रिकेट में रुपए लगाकर रातों रात अमीर बनने के लिए करोड़ों रुपए का गबन किया और क्रिकेट सट्टे में रुपए गवां दिए। अमीर तो बने नहीं लेकिन अपराधी जरूर बन गए।
यह है मामला
बीछवाल पुलिस थाने में हनुमानगढ़ हाल लोकेशन सेक्योर वेल्यू इंडिया लिमिटेड मुम्बई के इंचार्ज अशोक कुमार सोनी ने २१ सितंबर को बीछवाल पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया। उसने बताया कि बीकानेर में बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा समतानगर के एटीएम मशीनों में रुपए डालने के लिए कंपनी ने लोकेन्द्रसिंह व अभिषेक को कस्टोडियन नियुक्त कर रखा था। दोनों आरोपियों ने मशीनों में ४,०२,५१,५०० रुपए कम डालकर गबन किया है।

Home / Bikaner / बीकानेर- एटीएम मशीन में रुपए डालने के दौरान करोड़ों गबन करने के मामले में पुलिस ने क्रिकेट बुकी को किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो