scriptप्रदेशव्यापी आह्वान पर रोडवेज कार्मिकों का एक घंटे कार्य बहिष्कार | bikaner roadways employees One hour work boycott | Patrika News
बीकानेर

प्रदेशव्यापी आह्वान पर रोडवेज कार्मिकों का एक घंटे कार्य बहिष्कार

bikaner- दोपहर एक से दो बजे तक थमे रहे बसों के पहिए
 

बीकानेरOct 23, 2019 / 08:22 pm

Ramesh Bissa

bikaner roadways employees One hour work boycott

प्रदेशव्यापी आह्वान पर रोडवेज कार्मिकों का एक घंटे कार्य बहिष्कार

बीकानेर. राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों का संयुक्त मोर्चा के प्रदेशव्यापी आह्वान पर बुधवार को रोडवेज कार्मिकों ने एक घंटे का कार्य बहिष्कार रखा। इस दौरान दोपहर १ बजे से २ बजे तक बसों का संचालन ठप रहा। टिकट बुकिंग, पूछताछ व प्रशासनिक कार्यालय में एक घंटे के लिए कार्य बंद रहा। चालक, परिचालक, मैकेनिक एवं मंत्रालयिक कर्मचारी कार्य बहिष्कार में शामिल हुए। संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर निजीकरण के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही रोडवेज में नई बसों की खरीद करने, पेंशन, वेतन का भुगतान, बोनस सहित कई मांगे उठाई। कार्य बहिष्कार में एटक, सीटू, इंटक, सेवानिवृत्त कर्मचारी एसोसिएशन सहित संगठनों से कार्मिक व सेवानिवृत्त कर्मचारी शामिल हुए।
इन मार्गों पर नहीं चली बसें

बुधवार को एक घंटे के कार्य बहिष्कार के दौरान चालक-परिचालकों के शामिल होने के कारण जोधपुर-गंगानगर, बीकानेर-अहमदाबाद, बीकानेर-जयपुर, बीकानेर-जैसलमेर मार्गों पर एक से दो बजे तक बसों का संचालन नहीं हुआ। इस दौरान टिकट खिड़की बंद रही। यातायात प्रबंधन कार्यालय, मुख्य प्रबंधक कार्यालय में एक घंटे तक कुर्सियां खाली रही।
वादा खिलाफी हो रही
संयुक्त मोर्चा के गिरधारीलाल ने रोष जताते हुए कहा कि कर्मचारी संगठन रोडवेज को उबारने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं सरकारें रोडवेज को रसातल में ले जा रही है। निर्वतमान सरकार ने लोक परविहन सरीखी बसें चलाकर रोडवेज की राह में रोड अटकाया है। नई बसें चलाने की मांग संगठन स्तर पर लगातार उठाई जा रही है। इसके बाद भी वर्तमान सरकार किसी तरह की सुनवाई नहीं कर रही है।
कर्मचारी नेता हनुमंत मेहरा ने कहा कि चुनाव से पहले वर्तमान सरकार के नेताओं ने बकाया परिलाभ दिलाने, नई बसें शुरू कराने सहित कई वादे किए थे, लेकिन आज सत्ता में आने के बाद वादा खिलाफी की जा रही है। प्रदर्शन में विक्रम ङ्क्षसह राठौड़, श्यामद्दीन, साबिर मोहम्मद, मोहर ङ्क्षसह, किशन सिंह, जगतपाल धतरवाल, चरणजीत सिंह सहित लेखा शाखा की अल्का व अन्य महिला कार्मिक भी शामिल हुई।

Home / Bikaner / प्रदेशव्यापी आह्वान पर रोडवेज कार्मिकों का एक घंटे कार्य बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो