scriptवीर सावरकर के रोल से बीकानेर के संदीप का चमका सितारा | Bikaner's Sandeep shines with the role of Veer Savarkar | Patrika News
बीकानेर

वीर सावरकर के रोल से बीकानेर के संदीप का चमका सितारा

Bikaner News: फिल्म गांधी गोडसे और बैड बॉय में अभियन से मिली पहचान, डॉ. हेडगेवार व आयुष्मति गीता मेटि्रक पास जल्द होगी रिलीज।

बीकानेरMay 03, 2023 / 02:15 pm

dinesh kumar swami

वीर सावरकर के रोल से बीकानेर के संदीप का चमका सितारा

वीर सावरकर के रोल से बीकानेर के संदीप का चमका सितारा

-दिनेश कुमार स्वामी

बीकानेर. ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी गांधी गोडसे फिल्म में अभिनय से फिल्मी करियर को आगे बढ़ाने वाले बीकानेर के संदीप भोजक इन दिनों जल्द आ रही फिल्म डॉ. हेडगेवार को लेकर सुर्खियों में हैं। इस फिल्म में संदीप ने वीर सावरकर की भूमिका निभाई है। गत 28 अप्रेल को रिलीज बैड बॉय फिल्म में संदीप के नेगेटिव रोल को भी खूब सराहा गया है। इससे पहले वे गांधी गोडसे फिल्म में जेलर की भूमिका कर चुके हैं।
दो साल पहले गए मुंबई

फिल्म और टीवी अभिनेता संदीप भोजक ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि स्टेज से अभिनय की शुरुआत करने के बाद सात साल पहले मुम्बई गए। वहां दो साल थियेटर किया और कई फिल्मों और टीवी सीरियल के लिए ऑडिशन देते रहे। फिल्म और टीवी सीरियल निर्माताओं ने संदीप की प्रतिभा को पहचाना और छोटे-छोटे रोल मिलने शुरू हो गए। उनके पिता विनोद भोजक पर्यटन व्यवसायी हैं। अभिनय के क्षेत्र में पिता और परिवार का साथ मिलना आगे बढ़ने में मददगार बनता है।
पहला ब्रेक…

संदीप के मुताबिक पहला बड़ा ब्रेक गांधी गोडसे फिल्म में जेलर की भूमिका करने के रूप में मिला। इसके लिए उन्होंने महात्मा गांधी पर लिखी गई पुस्तकों को पढ़ा और रिसर्च की। संदीप ने बताया कि नेगेटिव रोल वाली बैड बॉड फिल्म बड़े पर्दे पर हाल ही में रिलीज हुई है। जल्द ही ओटीटी व अन्य प्लेटफार्म पर रिलीज की तैयारी है। इसी के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम वाली फिल्म आयुष्मति गीता मेट्रिक पास में एक युवक का रोल किया है, जो मुसीबतें आने से बोलना बंद कर देता है। वह बिना कुछ बोले कॉमेडियन की भूमिका में है।
राजनीति और फिल्मों को अलग रखें

वीर सावरकर को लेकर देश में जिस तरह राजनीतिक बयानबाजी चल रही है। ऐसे में डॉ. हेडगेवार फिल्म में सावरकर का रोल करने के सवाल पर संदीप ने कहा कि राजनीति और फिल्मों को अलग रखें। कोई सही इतिहास का पर्दे पर मंचन कर रहा है, तो उसे कला के चश्मे से देखना चाहिए। हम सिर्फ युवाओं को यह दिखाना चाहते हैं कि जिन्होंने देश के लिए कुछ किया है, उसके बारे में जानें। डायरेक्टर सनी मंडावरा ने डॉ. हेडगेवार फिल्म पर बहुत मेहनत की है। तीन भाषाओं में यह जल्द रिलीज हो रही है।
अभिनय का सफर

फिल्म रामराज्य, राजकुमार संतोषी की फिल्म गांधी गोडसे, हालिया रिलीज फिल्म बैड बॉय में अभिनय कर चुके हैं। वीर सावरकर फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। वेबसीरीज शो-टाईम, अनेक टीवी सीरियल जैसे ये हैं मोहब्बते, कुमकुम भाग्य, मेरे साईं, परम अवतार, श्रीकृष्णा, शक्ति, कसौटी जिंदगी की 2 आदि में काम कर चुके हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8km436

Home / Bikaner / वीर सावरकर के रोल से बीकानेर के संदीप का चमका सितारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो