scriptआठ माह बाद सजने लगी दुल्हे की कार | bikaner- Sale of flowers started | Patrika News
बीकानेर

आठ माह बाद सजने लगी दुल्हे की कार

– वरमाला और फूलों की बिक्री भी हुई शुरू

बीकानेरNov 27, 2020 / 08:24 am

Jaibhagwan Upadhyay

आठ माह बाद सजने लगी दुल्हे की कार

आठ माह बाद सजने लगी दुल्हे की कार

बीकानेर. आठ माह की मंदी के बाद फूल विक्रेताओं के चेहरों पर खुशी लौटने लगी है। मांगलिक कार्यों की शुरूआत के साथ ही फूल-मालाओं और वर-वधु के लिए कार डेकॉरेशन और वरमालाओं की खरीद का दौर भी शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के बाद मांगलिक कार्यों पर लगी रोक के बाद फूल विक्रेताओं की बिक्री ठप हो गई थी। पुरानी जेल रोड स्थित फूल विक्रेता हाजी वली मोहम्मद ने बताया कि वर्षों के कारोबारी अनुभव में पहला मौका था, जब वैवाहिक सावों में भी मंदी का दौर देखने को मिला। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से मिली लॉकडाउन में छूट के बाद अब मांगलिक कार्य शुरू हुए हैं। इसकी शुरूआत के साथ ही अब फूल-मालाओं और वर-वधु के लिए कार डेकॉरेशन भी होने लगी है।
कीमतों में भारी गिरावट

फूल-विक्रेता वली मोहम्मद ने बताया कि कोरोना काल के बाद फूल कारोबार में खासी गिरावट आई है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से पहले जहां २१ सौ रुपए से कार डेकॉरेशन शुरू होती थी, लेकिन अब इसकी कीमत घटकर १५ सौ रुपए हो चुकी है। हालांकि कार डेकॉरेशन अभी भी १५ सौ से २१ सौ रुपए के बीच होता है।
कीमतों पर एक नजर

वरमाला ५०० से २१०० सौ के बीच मिल जाती है। वहीं दुल्हे-दुल्हन के लिए रूम डेकॉरेशन ३१ सौ से ११ हजार रुपए तक होती है। इसी प्रकार स्टेज का सौदर्यकरण २१ सौ से ५१ सौ तथा मंडप को फूलों से सजाने के ३१ सौ से ५१ सौ रुपए लिए जा रहे हैं।

Home / Bikaner / आठ माह बाद सजने लगी दुल्हे की कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो