scriptयह है बीकानेर के मुख्य खेल समाचार | bikaner sports news | Patrika News
बीकानेर

यह है बीकानेर के मुख्य खेल समाचार

जोधपुर के वरुण शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया।

बीकानेरFeb 26, 2018 / 11:17 am

अनुश्री जोशी

sports news
छठी संभाग स्तरीय राजस्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में जयपुर संभाग ने भरतपुर संभाग को 23 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। दो मैचों में 130 रन बनाने तथा 8 विकेट चटकाने वाले जोधपुर के वरुण शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया। रविवार को सार्दुल क्लब क्रिकेट मैदान में खेले गए फाइनल मैच में जयपुर ने पहला विकेट 14 रन गंवाने के बाद कप्तान राधेश्याम डेलू के अद्र्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन बनाए।
किशोर ने 29 तथा दीपक शर्मा ने 18 रन बनाए। जवाबी पारी में भरतपुर के सलामी बल्लेबाजों ने 67 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम 20 ओवर में 134 रन बनाकर आउट हो गई। साकेत गौतम ने 14, रामजीत गुर्जर ने 39, समर्थ शर्मा ने 35 तथा परमिंदर सिंह ने 14 रन बनाए। शेष बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।
डेलू ने 2 विकेट भी चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। वहीं ओमप्रकाश, दीपक शर्मा, सलीम और विक्रम यादव ने भी दो-दो विकेट लिए। समापन समारोह के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक संवाई सिंह गोदारा थे। अध्यक्षता संभागीय आयुक्त अनिल गुप्ता ने की। वहीं विशिष्ट अतिथि महापौर नारायण चैपड़ा तथा राजस्थान क्रिकेट संघ के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक ओहरी मौजूद थे।
स्टेट ब्रिज में राजपुताना टीम बनी विजेता
राजस्थान स्टेट ब्रिज प्रतियोगिता का खिताब राजपुताना टीम ने बीकानेर टीम को 24 बोर्ड के फाइनल मुकाबले में 31-7 अंकों से हराकर लगातार तीसरी बार जीत लिया। राजपुताना टीम में केपी माथुर, सोम मित्तल, आनंद तोषनीवाल, एनके शर्मा शामिल थे। इससे पूर्व सेमी फाइनल मुकाबलों में राजपुताना टीम ने रेज्यूनेंस टीम को 39-37 अंकों से पराजित किया।
दूसरे सेमी फाइनल में बीकानेर टीम ने पुलिस महानिदेशक अरुण दुग्गड़ की टीम को 24 अंकों से हराया। उपविजेता बीकानेर टीम में एमएम मूंधड़ा, प्रदीप गोविन्द, पुनीत गंगल, डॉ. जेपी लखोटिया तथा एसएस भार्गव शामिल रहे। सोमवार को मास्टर पेयर प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आयोजन सचिव एमएम मूंधडा ने बताया कि सोमवार को पारितोषिक वितरण समारोह होगा।
डीबी चौधरी बने निर्विरोध अध्यक्ष
राजस्थान स्टेट ब्रिज एसोसिएशन के रविवार को रानी बाजार औधोगिक क्षेत्र स्थित होटल राजमंदिर सभागार में हुए 2018-20 के चुनाव में अजमेर के डीबी चौधरी को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। इस चुनाव में बीकानेर के एमएम मूंधड़ा व पारस सुराणा उपाध्यक्ष, केपी माथुर सचिव, एनके शर्मा कोषाध्यक्ष, उमेश भार्गव तथा गजेन्द्र व्यास सह सचिव, दिनेश गुलांडिया व एलएन मनारिया कार्यकारिणी सदस्या चुने गए।
गंगा मैया क्रिकेट क्लब रहा विजेता
उदयरामसर स्थित बूंदी वाले हनुमान मंदिर मैदान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब गंगा मैया क्रिकेट क्लब की टीम ने जीत लिया। रविवार को फाइनल में गंगा मैया क्रिकेट क्लब उदयरामसर ने भचीड़ क्लब को हराया। समापन समारोह में नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका और उदयरामसर सरपंच रामेश्वरलाल मेघवाल ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी, नगद राशि तथा क्रिकेट किट देकर पुरस्कृत किया।
मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार आकाश को दिया गया। आयोजन से जुड़े कुलदीप यादव ने बताया कि 42 टीमों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। कुलदीप यादव ने बताया कि क्षेत्रवासियों ने रांका को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर अमरसिंह खीची, महावीर सिंह यादव, गोरधन दर्जी, पन्नालाल पेंटर, उम्मेदसिंह, राहुल सिंह, संजय, अंजनि छींपा आदि मौजूद रहे।
डेजर्ट शाइन क्रिकेट एकेडमी ने जीती प्रतियोगिता
डेजर्ट शाइन क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में धरणीधर खेल मैदान पर डेजर्ट शाइन अण्डर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को फाइनल में डेजर्ट शाइन क्रिकेट एकेडमी ने संजय हर्ष फ ाउण्डेशन को 58 रनों से हराकर खिताब जीत लिया। आयोजनकर्ता राजकुमार जोशी ने बताया कि डेजर्ट शाइन ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवरों में 5 विकेट खोकर 158 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए संजय हर्ष फ ाण्उडेशन की पूरी टीम 100 रनों पर आउट हो गई। डेजर्ट शाइन के जगदीश ओझा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
बीकानेर के रॉबिन सिंह को रजत
राजस्थान बॉक्सिंग एसोसिएशन की ओर से 22 से 24 फरवरी तक जोधपुर में हुई राजस्थान यूथ बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रॉबिन सिंह ने रजत पदक व रजनीश गुर्जर ने कांस्य पदक प्राप्त किया।
टीम के बीकानेर पहुंचने पर खेल प्रेमियों ने खिलाडिय़ों का स्वागत किया। इस मौके पर सत्यनारायण सांखला, जगन पूनिया, नौशाद चायल, सलीम बेग, देवेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे। यह जानकारी बीकानेर बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अंसार अहमद ने दी।

Home / Bikaner / यह है बीकानेर के मुख्य खेल समाचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो