scriptBikaner Weather: 48 डिग्री तपिश झेल चुके बीकानेर के लिए तीन दिन बाद फिर … | Bikaner Weather: Bikaner Will Be More Hot After 3 Days | Patrika News
बीकानेर

Bikaner Weather: 48 डिग्री तपिश झेल चुके बीकानेर के लिए तीन दिन बाद फिर …

सोमवार को सुबह से ही ठंडी हवा चल रही थी, लेकिन आकाश साफ था। बाद में छितराए बादल आ गए, इससे धूप का असर कमजोर रहा।

बीकानेरMay 17, 2022 / 01:54 am

Brijesh Singh

Bikaner Weather: 48 डिग्री तपिश झेल चुके बीकानेर के लिए तीन दिन बाद फिर ...

Bikaner Weather: 48 डिग्री तपिश झेल चुके बीकानेर के लिए तीन दिन बाद फिर …

बीकानेर. अंचल में पिछले कई दिनों से गर्मी को झेल रहे लोगों को थाेड़ी राहत मिली है, लेकिन अभी बारिश की कोई संभावना दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है। उसके बाद भी आगामी दो-तीन दिन तापमान में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी लेकिन इसके बाद वापस गर्मी अपने उफान पर आ जाएगी। सोमवार को सुबह से ही ठंडी हवा चल रही थी, लेकिन आकाश साफ था। बाद में छितराए बादल आ गए, इससे धूप का असर कमजोर रहा। इस वजह से तापमान में एक साथ चार डिग्री सैल्सियस की कमी दर्ज की गई।

मौसम विभाग जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी दो-तीन दिन पारा 45 डिग्री सैल्सियस के नीचे रहने की संभावना है, लेकिन इसके बाद वापस इसमें उछाल आने की उम्मीद है, लेकिन अभी बरसात के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। हालांंकि छिटपुट बादल जरूर रहेंगे। इससे तापमान में खास बढ़ोतरी नहीं होगी। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से बीकानेर लगातार सूरज की तपिश के चलते भयंकर लू और गर्मी की चपेट में है।

एक मई को 47 के पार पारा जा चुका है। इसके अलावा अभी दो दिन पहले ही पारा 48 डिग्री सेल्सियस के पार जा चुका है। झुलसाती गर्मी ने नहरबंदी के चलते पेयजल समस्या से जूझ रहे बीकानेर जिले को दोहरी मार देते हुए लोगों को परेशान करके रख दिया था। नतीजा यह हुआ कि इंसान तो इंसान पशु-पक्षी भी बिलबिलाने से लग पड़े थे। पशुओं के लिए चारा संकट के बीच पानी की बढ़ती जरूरतों ने आवारा पशुओं की संख्या भी बढ़ा दी है, जिनको लेकर प्रशासन को भी अलग तरीके से मशक्कत करनी पड़ रही है।

Home / Bikaner / Bikaner Weather: 48 डिग्री तपिश झेल चुके बीकानेर के लिए तीन दिन बाद फिर …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो