scriptयूं कसेगा भगोड़े सीआई पर शिकंजा, दोबारा खुलेंगी जांचें | Cases Which CI Ranidan Investigated, Will Be Reopened | Patrika News
बीकानेर

यूं कसेगा भगोड़े सीआई पर शिकंजा, दोबारा खुलेंगी जांचें

सीआइ राणीदान के खिलाफ गंगाशहर थाने में दर्ज मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर (आईपीएस) अमित कुमार बुढ़ानिया ने शुरू कर दी है।

बीकानेरJan 21, 2022 / 01:09 am

Brijesh Singh

यूं कसेगा भगोड़े सीआई पर शिकंजा, दोबारा खुलेंगी जांचें

यूं कसेगा भगोड़े सीआई पर शिकंजा, दोबारा खुलेंगी जांचें

बीकानेर. एसीबी का वॉयर रिकॉर्डर लेकर भागने की घटना के ७2 घंटे बाद भी सीआइ उज्जवल राणीदान उच्चाधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए हैं। सीआइ की इस करतूत और जिस तरह से वे फरार हैं, उससे जिले एवं पुलिस मुख्यालय के उच्चाधिकारी सख्त नाराज हैं। सीआइ राणीदान के खिलाफ गंगाशहर थाने में दर्ज मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर (आईपीएस) अमित कुमार बुढ़ानिया ने शुरू कर दी है।

सीआई की करतूत शर्मनाक

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार ने राणीदान उज्ज्वल की करतूत को पुलिस महकमे के लिए शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि सीआइ के खिलाफ पूर्व के मामलों का अध्ययन कर विभागीय कार्रवाई के लिए मुख्यालय को पत्र प्रेषित कर रहे हैं।

मामलों की फाइलें खुलेंगी दोबारा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पिछले डेढ़-दो साल में सीआइ राणीदान ने जिन मामलों में तफ्तीश की और जिनकी शिकायतें हुई हैं, उनको दोबारा से खोलने पर उच्चाधिकारी विचार कर रहे हैं। इनमें हथियार से जड़ा मामला हो या एनडीपीएस एवं जमीन संबंधी। इनके अलावा रीट मामले की जांच पूरी तरह से शक के घेरे में आ गई है।

अभ्यर्थियों से जो चेक मिले, उनका क्या हुआ

रीट प्रकरण में पुलिस ने आरोपियों के पास से अभ्यर्थियों के खाली चेक बरामद किए थे। उन चेकों का पुलिस ने क्या किया। चेक के संबंध में पुलिस ने कितनों को आरोपी माना या नहीं इस बात को लेकर अब अंदरूनी मंथन होने लगा है।

एसीबी से रिपोर्ट का इंतजार

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने कहा कि एसीबी जयपुर में सीआइ राणीदान एवं एएसआइ जगदीश के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। एसीबी से रिपोर्ट मिलने के बाद एएसआई के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल गंगाशहर थाने में दर्ज मामले को लेकर एएसपी सिटी ने जांच शुरू कर दी है। एएसपी सिटी अमित बुढ़ानिया ने थाने का दौरा किया। कर्मचारियों से बातचीत की। थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे सीलबंद हैं, उनकी जांच कराई जाएगी। कैमरे बंद हैं या चालू यह जांच के बाद ही पता चलेगा।

Home / Bikaner / यूं कसेगा भगोड़े सीआई पर शिकंजा, दोबारा खुलेंगी जांचें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो