scriptभट्टी पर हथकढ़ शराब बनाते पकड़ा | Caught making alcohol on the furnace | Patrika News
बीकानेर

भट्टी पर हथकढ़ शराब बनाते पकड़ा

bikaner news: प्लास्टिक के पांच टीन हथकढ़ शराब से भरे मिले। इनमें 35-35 लीटर शराब भरी हुई थी

बीकानेरFeb 22, 2020 / 12:48 am

Hari

भट्टी पर हथकढ़ शराब बनाते पकड़ा

भट्टी पर हथकढ़ शराब बनाते पकड़ा

बीकानेर. श्रीडूंगरगढ़. पुन्दलसर गांव में चल रही अवैध देशी हथकढ़ शराब की भट्टी सहित शराब निर्माण व बिक्री में लिए जाने वाले उपकरण तथा अन्य सामान बरामद किए हैं। थानाधिकारी सत्यनारायण गोदारा ने बताया कि शुक्रवार को गश्त के दौरान सूचना मिलने पर इस गांव में पुलिस दल मौके पर पहुंचा तो बालू सिंह राजपूत अपने घर के पास बने बाड़े में भट्टी पर हथकढ़ शराब बना रहा था और पाइप से प्लास्टिक बोतलें भरी जा रही थी।

दल को यहां प्लास्टिक के पांच टीन हथकढ़ शराब से भरे मिले। इनमें 35-35 लीटर शराब भरी हुई थी। पुलिस ने टीन, शराब बनाने के उपकरण बरामद कर करीब सवा सौ लीटर ल्हाण के अलावा जमीन में दबे एक ड्रम में करीब साठ लीटर कच्चे ल्हाण को नष्ट किया। पुलिस ने बालू सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इस अवैध शराब बनाने की कार्रवाई में सहायक उप निरीक्षक पप्पूराम, कांस्टेबल कमलेश कुमार, सांवरमल, देवेन्द्र कुमार, मुकेश कुमार, अंजना शामिल थे।
धोखाधड़ी से जमीन बेचने पर मामला दर्ज
देशनोक. धोखाधड़ी से जमीन को बेचने के मामले में बैंक की ओर से पांच जनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। थाना प्रभारी अनोप सिंह राठौड़ ने बताया कि मरुधरा ग्रामीण बैंक लालमदेसर शाखा के प्रबंधक जुगल किशोर ओझा ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि चोखाराम पुत्र पुसाराम व चेतन राम पुत्र चोखाराम को वर्ष 2017 में जमीन गिरवी रख कर ७ लाख ८३ हजार ५०० रुपए का ऋण दिया था।
इन्होंने बैंक को गिरवी रखी जमीन को भागीरथ बिश्नोई को पावर ऑफ अटॉर्नी देकर दी गई। भागीरथ बिश्नोई ने उक्त जमीन को अन्नपूर्णा पत्नी श्याम सुंदर मानकासर कोलायत को बेच दी थी। इस दौरान इस जमीन के कागजात हल्का पटवारी से सांठगांठ कर अपने नाम कराने के लिए हेराफेरी की।

Home / Bikaner / भट्टी पर हथकढ़ शराब बनाते पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो