scriptचौपाल नहीं स्कूल परिसर में सुनाया जाएगा परीक्षा परिणाम | Choupal will be pronounced in school premises test results | Patrika News
बीकानेर

चौपाल नहीं स्कूल परिसर में सुनाया जाएगा परीक्षा परिणाम

शिक्षा विभाग ने वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा करने के लिए एक बार फिर तिथियों में बदलाव किया है। इसके लिए बुधवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने एक आदेश जारी किया है।

बीकानेरApr 25, 2019 / 11:51 am

Nikhil swami

result

education directorate

बीकानेर. शिक्षा विभाग ने वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा करने के लिए एक बार फिर तिथियों में बदलाव किया है। इसके लिए बुधवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने एक आदेश जारी किया है। आदेश में अब नौ मई की बजाय आठ मई को विद्यालय परिसर में प्रार्थनासभा में परीक्षा परिणाम घोषित होगा।

इससे पहले विभाग की ओर से नौ मई को बालसभा में सार्वजनिक रूप से वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित करने के आदेश थे, लेकिन फिर शिक्षक संघों के विरोध तेज हो गए।

राजस्थान पत्रिका में १९ अप्रेल को बालसभा में परीक्षा परिणाम घोषित करने पर शिक्षक चिंतित शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। उसके बाद विभाग हरकत में आया। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने इसे गंभीरता से लेते हुए वार्षिक परीक्षा परिणाम की तिथियों में बदलाव कर दिया।

पहले किया था बदलाव
इससे पहले भी विभाग ने परीक्षा परिणाम की तिथियों में बदलाव किया था। जिसमें पहले ३० अप्रेल, ३ मई और ९ मई के बाद अब ८ मई को परीक्षा परिणाम घोषित होगा। कक्षा ६, ७, ९, ११ की वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा तथा प्राथमिक स्तर पर कक्षा एक से चार के विद्यार्थियों को रिपोर्ट कार्ड वितरण की तिथि आठ मई को विद्यालय परिसर में प्रार्थना सभा के दौरान की जाएगी।
इस दौरान विद्यार्थियों व अभिभावक भी उपस्थित होंगे। इसके बाद अगले दिन नौ मई को कक्षावार घोषित परीक्षा परिणाम संबंधी चर्चा बालसभा में होगी। इस बालसभा में ग्रामवासियों के साथ विद्यार्थियों की शैक्षिक उपलब्धि एवं विद्यालय के समग्र शिक्षा परिणाम की गति समुदाय के साथ साझा की जाएगी।

होगी संयुक्त बैठक
परीक्षा परिणाम की कक्षावार घोषणा के बाद एसडीएमसी की साधारण सभा एवं अभिभावक-अध्यापक परिषद की संयुक्त बैठक का आयोजन होगा।

Home / Bikaner / चौपाल नहीं स्कूल परिसर में सुनाया जाएगा परीक्षा परिणाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो