scriptचार माह से नहीं मिला कमीशन, कैसे बांटे राशन | Commission not received for four months, how ration distributed | Patrika News
बीकानेर

चार माह से नहीं मिला कमीशन, कैसे बांटे राशन

bikaner news – Commission not received for four months, how ration distributed

बीकानेरOct 18, 2020 / 06:18 pm

Jaibhagwan Upadhyay

चार माह से नहीं मिला कमीशन, कैसे बांटे राशन

चार माह से नहीं मिला कमीशन, कैसे बांटे राशन

बीकानेर.
जिले के उचित मूल्य दुकानदारों को राशन वितरण के बाद मिलने वाले कमीशन के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है। उन्हें पिछले चार माह से कमीशन नहीं मिला है। ऐसे में अब उचित मूल्य दुकानदारों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राशन विक्रेता संघ के पदाधिकारियों की मानें तो इस संबंध में स्थानीय प्रशासन को चार-पांच बार अवगत करवाने के बावजूद वे इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के खाद्य मंत्री के जिले में भी उचित मूल्य दुकानदारों को कमीशन नहीं मिला है। संघ के स्थानीय पदाधिकारियों ने बताया कि पूर्व में बीकानेर क्रय विक्रय सहकारी समिति राशन वितरण का कार्य कर रही थी। समिति द्वारा माह अप्रैल व मई का कमीशन दिया था।
उसके बाद किसी प्रकार का कमीशन नहीं दिया गया। स्थानीय पदाधिकारियों की मानें तो कमीशन नहीं मिलने के कारण अधिकतर दुकानदार अपने किराएदार को किराया भी नहीं चुका पा रहे हैं। वहीं राशन के उठाव को लेकर किए जाने वाले भुगतान को चुकाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समय रहते इस संबंध में ध्यान नहीं देने पर उचित मूल्य दुकानदारों ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

Home / Bikaner / चार माह से नहीं मिला कमीशन, कैसे बांटे राशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो