script20 लाख के नकली नोटों की खेप पकड़ी, एक युवक को दबोचा | Consignment Of Fake Notes Worth 20 Lakhs Caught, One Man Arrested | Patrika News

20 लाख के नकली नोटों की खेप पकड़ी, एक युवक को दबोचा

locationबीकानेरPublished: Mar 29, 2023 02:29:06 am

Submitted by:

Brijesh Singh

करीब 17 दिन की मेहनत के बाद मंगलवार को पुलिस ने लूणकरनसर के वार्ड नंबर 34 निवासी साहिल पुत्र लियाकत अली को दबोचा। उसके पास से 20 लाख आठ हजार रुपए नकली नोट की शक्ल में बरामद किए।

20 लाख के नकली नोटों की खेप पकड़ी, एक युवक को दबोचा

20 लाख के नकली नोटों की खेप पकड़ी, एक युवक को दबोचा

बीकानेर. जिले के लूणकरनसर में एक बार फिर नकली नोटों की बड़ी खेप पकड़ी गई है। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में कोटगेट पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि लूणकरनसर सीओ नोपाराम भाखर को सूचना मिली कि लूणकरनसर में बड़े पैमाने पर नकली नोटों का कारोबार हो रहा है। इस पर सीओ भाखर ने अपने सुरक्षा गार्ड इन्द्रचंद सिल्लू को सक्रिय किया। मुखबिरों को अलर्ट किया। करीब 17 दिन की मेहनत के बाद मंगलवार को पुलिस ने लूणकरनसर के वार्ड नंबर 34 निवासी साहिल पुत्र लियाकत अली को दबोचा। उसके पास से 20 लाख आठ हजार रुपए नकली नोट की शक्ल में बरामद किए।

नोट सप्लाई करने के एक घंटे बाद ही दबोचा

सीओ लूणकरनसर नोपाराम ने बताया कि आरोपी साहिल पर पुलिस पखवाड़े भर से निगरानी रख रही थी। मंगलवार सुबह आरोपी साहिल को लूणकरनसर तहसील के आसपास के गांवों के पांच युवकों ने नोटों की सप्लाई की। सूचना की पुष्टि होने पर पुलिस टीम ने वार्ड नंबर 34 में साहिल के घर पर दबिश दी और 20 लाख आठ हजार के नकली नोट बरामद किए। उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई करने वाली टीम में सीओ के अलावा हवलदार विनोद भांभू, कांस्टेबल सचित्र गोदारा, जयप्रकाश भांभू, बेगाराम, विनोद एवं इन्द्रचंद शामिल थे। कोटगेट पुलिस थाने में आरोपी साहिल एवं उसे नोट आपूर्ति करने वाले पांच युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने अब तक कितने नोट सप्लाई किए, कहां-कहां किए, इस बारे में पड़ताल की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो