scriptConstable on duty found dead on railway track, suspected suicide | ड्यूटी पर गया कांस्टेबल रेल ट्रैक पर मृत मिला, खुदकुशी की आशंका | Patrika News

ड्यूटी पर गया कांस्टेबल रेल ट्रैक पर मृत मिला, खुदकुशी की आशंका

locationबीकानेरPublished: Jan 05, 2024 08:14:16 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

- करणी औद्योगिक क्षेत्र की घटना, मानसिक रूप से परेशान था सिपाही नितेश

ड्यूटी पर गया कांस्टेबल रेल ट्रैक पर मृत मिला, खुदकुशी की आशंका
ड्यूटी पर गया कांस्टेबल रेल ट्रैक पर मृत मिला, खुदकुशी की आशंका
बीकानेर. मुक्ताप्रसाद थाना इलाके के बीछवाल करणी औद्योगिक क्षेत्र में एक सिपाही का रेल पटरियों पर शव मिला। आशंका है कि उसने ट्रेन के आगे आकर आत्महत्या कर ली। मुक्ताप्रसाद एसएचओ सुरेश कस्वां के मुताबिक, मृतक की पहचान पुलिस लाइन में तैनात सिपाही नितेश (37) पुत्र महिपाल सिंह के रूप में हुई। उसने आत्महत्या की है या यह कोई हादसा था, इसकी जांच चल रही है। मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। सिपाही झुंझुनूं के नुआं गांव का रहने वाला है। फिलहाल, वह पुलिस लाइन में पदस्थापित था और यातायात ट्रैफिक थाने के पास वाले क्वार्टरों में पत्नी व दो बच्चों के साथ रह रहा था।मानसिक रूप से परेशान था
जानकारी सामने आ रही है कि सिपाही नितेश काफी समय से मानसिक रूप से परेशान था। गुरुवार सुबह वह दस बजे पुलिस लाइन से कृषि अनाज मंडी में ड्यूटी के लिए गया था। करीब ढाई-पौने तीन बजे उसका शव करणी औद्योगिक क्षेत्र में रेल पटरियों पर पड़ा मिला। नितेश वर्ष 2006 बैच का सिपाही था।
कोई सुसाइड नोट नहीं मिला

घटना का पता चलने पर खिदमतगार खादिम सोसायटी के शोएब, जाकिर व असहाय सेवा संस्थान के राजकुमार खडग़ावत, मोहम्मद जुनैद, खान, ताहिर हुसैन आदि एम्बुलेंस लेकर मौके पर पहुंचे। शव पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी लेकर आए। पुलिस के मुताबिक, मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वह मानसिक रूप से परेशान था, यह बात तो सामने आ रही है, लेकिन वजह क्या थी, यह पता नहीं चल सका है।
27 दिन में दो सिपाहियों ने की खुदकुशी

बीकानेर पुलिस के लिए यह घटना चिंतित करने वाली है। 27 दिनों में दो सिपाहियों ने खुदकुशी कर जान दे दी। आठ दिसंबर को मुक्ताप्रसाद थाने में तैनात सिपाही आसुदास ने थाने के बाथरूम में आत्महत्या कर ली। अब चार जनवरी को पुलिस लाइन में पदस्थापित सिपाही नितेश कुमार का शव रेल पटरियों पर मिला है।

ट्रेंडिंग वीडियो